Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

चेन्नई मेट्रो के दूसरे चरण को जापान से मिलेगी 20,200 करोड़ की मदद

जेआइसीए ने चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड को पहले चरण के लिए 7,551.9 करोड़ जापानी येन (लगभग 4,770 करोड़ रुपये) की पहली किस्त भी जारी कर दी।

जापान इंटरनेशनल को-ऑपरेशन एजेंसी (जेआइसीए) ने चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण के लिए 20,196 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद देने का वादा किया है। तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव सीएस मोहापात्रा तथा भारत में जापान के राजदूत केंजी हिरामात्सु ने इस आशय से संबंधित दस्तावेजों का आदान-प्रदान किया। परियोजना के इस चरण की कुल लंबाई 52.01 किलोमीटर है। इस पर लगभग 40,941 करोड़ रुपये लागत का अनुमान है।

इसके साथ ही जेआइसीए ने चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (सीएमआरएल) को पहले चरण के लिए 7,551.9 करोड़ जापानी येन (लगभग 4,770 करोड़ रुपये) की पहली किस्त भी जारी कर दी। यह रकम आधिकारिक विकास सहायता (ओडीए) के तहत दी गई है। इससे संबंधित दस्तावेजों का आदान-प्रदान मोहापात्रा और जेआइसीए के मुख्य प्रतिनिधि कात्सुओ मात्सुमोतो के बीच किया गया।

गौरतलब है कि चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण में माधवराम और शोलिंगनल्लूर (35.67 किलोमीटर) तथा माधवराम और चेन्नई मुफस्सिल बस टर्मिनल (16.34 किलोमीटर) को मेट्रो रेल से जोड़े जाने की योजना है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button