Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

मसूरी: नये साल का जश्न धूमधाम से मनाया गया, मध्य रात्रि तक मालरोड पर रही रौनक

हैप्पी न्यू ईयर के उदघोष से गुजायमान हुई मसूरी

मसूरी। पहाड़ो की रानी मसूरी में नये साल का जश्न मनाने के लिए उमड़ी भीड़ मध्य रात्रि तक मालरोड पर रही रौनक, लोगों ने न्यू ईयर ईव पर होटलों में जमकर किया नृत्य व मध्यरात्रि को जैसे ही घड़ी की सुई  एक दूसरे से सिमटी, तो पूरी पहाड़ों की रानी मसूरी हैप्पी न्यू ईयर के उदघोष से गुजायमान हो गई। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर नववर्ष के शुभकामना संदेशों को लेकर भरमार रही। व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर लोगों ने बधाई संदेश जारी किए। लाइव वीडियो और फोटो शेयर कर भी खुशी साझा की गई।

हर वर्ष की भांति पहाड़ों की रानी मसूरी में नये साल का जश्न भव्य तरीके से मनाया गया। इस मौके पर जहां लोगों ने होटलों में जमकर खुशियां मना कर पुराने साल को हंसी खुशी विदा किया, वहीं नये साल खुशियों भरा हो देश दुनिया में अमन चैन हो, सभी के घरों में सुख समृद्धि हो इसके साथ मनाया गया। होटलों में नये साल के लिए विशेष पैकेज रखे गये थे जिसमें डांस के साथ खाना व पीना भी था। वहीं होटलों को विशेष रूप से सजाया गया था। नये साल को लेकर पूरी मसूरी बिजली के प्रकाश में नहाई रही। जिसे सजाया गया था। मालरोड पर भी मध्य रात्रि तक भारी भीड़ रही व लोग नाचते गाते मस्ती करते रहे। मध्य रात्रि को जहां घड़ी की सुई बारह बजे एक दूसरे पर सिमटी, तो पूूरी मालरोड पर हैप्पी न्यू ईयर के उदघोष से गूंज उठी व लोगों ने एक दूसरे को नये साल की बधाई दी। नये साल को लेकर पूरी मसूरी दुल्हन की तरह सजी थी। वहीं रात 12 बजे के बाद मॉल रोड पर भीड़-भाड़ और ज्यादा बढ़ गई। पर्यटकों ने कारों में म्यूजिक ऑन कर लोगों ने खूब डांस किया।

साल के पहले दिन लोगों ने बुरी आदतों से तौबा करने का लिया संकल्प

इसके साथ ही नये साल के स्वागत के साथ ही लोगों ने बुरी आदतों से तौबा करने के लिए संकल्प भी किया। किसी ने नशा छोडऩे का प्रण किया तो किसी ने आसपास साफ सफाई रखने का। किसी ने सोशल मीडिया का ज्यादा प्रयोग करने से परहेज किया तो किसी ने पढ़ाई पर फोकस करने का संकल्प लिया।

 चाक चौबंद रही पुलिस-प्रशासन की व्यवस्था

वहीं दूसरी ओर नये साल को लेकर पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था कर रखी थी ताकि हुड़दंगियों से निपटा जा सके। पूरी मालरोड सहित चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात थी। नये साल को लेकर अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया थां। नये साल के अवसर पर बड़ी संख्या में प्र्यटकों के आने से जाम की स्थिति बनी रही व पर्यटकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button