Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

जिला आबकारी अधिकारी शराब के ठेकेदारों पर मेहरबान, राजस्व को लग रहा चूना

बकाया अदा न करने के बावजूद धड़ल्ले से संचालित हो रही शराब की दुकानें

Story Highlights
  • डोईवाला और लालतप्पड़ में संचालित हो रही अंग्रेजी शराब की दुकाने बकाया अदा करने में बरत रहे कोताही

ऋषिकेश। आबकारी विभाग की ओर से बकाया अदा न करने वाले शराब ठेकों का लाइसेंस निरस्त करने की कई बार संस्तुति करने के बाद भी जिला आबकारी अधिकारी मनोज उपाध्याय शराब के ऐसे ठेकेदारों पर मेहरबान दिख रहे है। जिसके चलते सरकारी कोष को चूना लगाने के बावजूद अंग्रेजी शराब की दुकानें धड़ल्ले से संचालित हो रही हैं।

जानकारी के मुताबिक डोईवाला और लालतप्पड़ में खुली अंग्रेजी शराब की दुकानें पिछले तीन महीने से राजस्व अदा करने में कोताही बरत रहे हैं। डोईवाला शराब ठेके पर अक्तूबर से लेकर दिसंबर तक 96 लाख और लालतप्पड़ की दुकान पर इसी अवधि का दो करोड़ से अधिक का राजस्व बकाया चल रहा है। सरकारी कोष को चूना लगा रही दोनों दुकानों के खिलाफ पूर्व में भी दो बार लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की जा चुकी। तीसरी बार फिर दोनों दुकानें निरस्त करने की संस्तुति हुई है। नियमानुसार राजस्व अदा न करने पर जिला आबकारी अधिकारी उच्चाधिकारियों की सहमति से संस्तुति पर निरस्तीकरण और नए सिरे से टेंडर की प्रक्रिया अपनाते हैं। फिलहाल उपरोक्त दोनों ही दुकानों के मामले में निरस्तीकरण की संस्तुति जिला आबकारी अधिकारी तक पहुंच जाने के बाद भी फाइल दबी पड़ी है।

इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी मनोज उपाध्याय ने कहा कि जिन दुकानों का राजस्व शेष है, उन्हें विभाग की ओर से कैंसिलेशन के नोटिस जारी किए गए थे। इसके बाद इन दुकानदारों ने थोड़ा-थोड़ा करके राजस्व देना शुरू किया है। इसी कारण कैंसिलेशन की कार्रवाई अभी आगे नहीं बढ़ाई जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button