Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

क्षतिग्रस्त है शहर के अधिकांश सम्पर्क मार्ग, पालिकाध्यक्ष ने कहा- जल्दी करवाई जायेगी मरम्मत

बारह्कैंची मार्ग पर संपेरा बस्ती के पास सडक पर पड़े है बड़े बडे़ गढढे

मसूरी। मसूरी शहर के कई संपर्क मार्गों की हालत खस्ता है, हालत भी ऐसी कि सडक में गड्ढ़े या गड्ढों में सडक पता लगाना मुश्किल है। ऐसे ही एक सडक है पिक्चर पैलेस से किंक्रेग जाने वाले पैदल मार्ग। जिस पर संपेरा बस्ती के पास रोड पर बड़े बडे़ गढढे बन गये हैं जिससे हर समय दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। हालाँकि नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा है कि कई सम्पर्क मार्गों की हालत ख़राब है, जिसके लिए पालिका के निर्माण को शीघ्र ही टेंडर करने के बाद मरम्मत का कार्य शुरू करने के लिए कहा गया है।

वार्ड नं. छह एवं सात के अंतर्गत पिक्चर पैलेस से किंक्रेग जाने वाले बारह कैंची पैदल मार्ग की दुर्दशा होने के कारण आने जाने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र में पहले तो बहते सीवर से क्षेत्र की जनता परेशान थी, अब मार्ग पर बड़े बड़े  गढढे पडे़  होने के कारण हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है। स्थानीय निवासी गौरव गुप्ता ने बताया कि बारह कैंची मार्ग पर बड़े बड़े गढढे होने से हर समय दुर्घटना का खतरा बना है, जिन्हें जल्दी ठीक नही करवाया गया तो कभी कोई दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने पालिका से मांग की है कि यथाशीघ्र उक्त मार्ग की मरम्मत कराई जाये, ताकि भविष्य में होने वाली किसी दुर्घटना से बचा जा सके। गौरव गुप्ता ने बताया कि इस मार्ग से घनानंद राजकीय इंटर कालेज व एमपीजी कालेज जाने वाले छात्र छात्राओं के साथ ही आस पास रहने वाले लोग आते जाते हैं, साथ ही किक्रेग की ओर से मसूरी आने वाले लोग भी इसी मार्ग का उपयोग करत हैं। जबकि वहीं युवक इस रोड से बाइक भी ले जाते है,जिस कारण इन गढढों के कारण हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

इस संबंध में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि मसूरी के अधिकांश  संपर्क मार्गो की क्षतिग्रस्त है, जिसके लिए नगर पालिका के निर्माण विभाग को इन रोडो की मरम्मत का आगणन बनाने को कहा गया है तथा शीघ्र ही इनके टेंडर करने के बाद सभी क्षतिग्रस्त सम्पर्क मार्गों के मरम्मत का कार्य शुरू किया जायेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button