Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

खबरदार: पालिका ने सडक पर अव्यवस्थित तरीके से खड़े वाहनों को हटाना किया शुरू

अब कोई भी वाहन अव्यवस्थित तरीके से खड़ा पाया गया तो उसे क्रेन से उठा लिया जाएगा

Story Highlights
  • शहर की व्यवस्था को सुधारने के लिए जो भी उचित कार्यवाही होगी, वह की जाएगी: पालिकाध्यक्ष
  • वाहन अव्यवस्थित तरीके से खड़ा पाया गया तो उसे क्रेन से उठा लिया जाएगा
  • नगर पालिका की नही होगी कोई जिम्मेदारी
  • अगर कोई भी अव्यवास्थित ढंग से अपने मोटर वाहनों को सड़क किनारे खड़े करता है, तो उस पर भी होगी कार्यवाही
  • पालिका कर्मियों से वाहन स्वामियों की हुई बहस

मसूरी: खबरदार! नगर पालिका ने शहर की सड़कों पर खड़े पुराने वाहनों के कारण अनावश्यक लगने वाले जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए अब क्रेन का सहारा लिया है, यदि सडक किनारे कोई भी वाहन अव्यवस्थित तरीके से खड़ा पाया गया तो उसे क्रेन से उठा लिया जाएगा.

शनिवार को नगर पालिका की टीम ने लंढौर साउथ रोड पर खड़ी पुरानी गाड़ियों, मोटर साइकिलों, स्कूटरों, स्कुटियों पर कार्यवाही करना शुरू किया और ऐसे सभी वाहनों को क्रेन से उठाकर अंडाखेत ले जाया गया, ताकि सड़के साफ़ सुधरी रहे और आने-जाने वाले लोगों को भी कोई परेशानी न हो. वही लंढौर में लगने वाले जाम से आम लोगों को भी मुक्ति मिल सके. हालाँकि वाहन स्वामियों द्वारा इसका विरोध भी किया गया और वे पालिका कर्मियों के साथ बहस करते भी नजर आये .

बता दें लंढौर स्थित साउथ रोड पर वाहन स्वामियों द्वारा बड़ी तादात में वाहनों को अव्यवस्थित तरीके से खड़ा कर दिया जाता है, जिस कारण वहां से आने जाने वालों वाहनों के साथ ही पैदल चलने वाले आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस कारण साउथ रोड सडक कम और किसी पार्किंग की तरह अधिक नजर आती है. आम लोगों की समस्या को देखते हुए नगर पालिका द्वारा यह कार्यवाही की जा रही है. जिसकी आम लोगों द्वारा सराहना की जा रही है.

इस संबंध में नगरपालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा की शहर की व्यवस्था को सुधारने के लिए जो भी उचित कार्यवाही होगी, वह की जाएगी. साथ ही कहा की अगर कोई भी अव्यवास्थित ढंग से अपने मोटर वाहनों को सड़क किनारे खड़े करता है, तो उस पर भी कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने कहा कि साउथरोड में बडी मात्रा में लोग सडक पर अपना वाहन खडा कर देते है, जिससे  यातायात भी प्रभावित हो रहा है, इसलिए नगर पालिका ने सभी वाहनों को वहां से हटाकर अंडडाखेत खडा करने का फैसला लिया है. गुप्ता ने सख्त हिदायत दी है कि वाहन स्वामी सबसे पहले अपने वाहनो के लिये निजी स्थान की व्यवस्था करें, यदि वाहन सडक पर खड़े हुए तो उसकी जिम्मेदारी वाहन स्वामियों की खुद की होगी और नगर पालिका इस पर सख्त कार्यवाही करेगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button