Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

विधायक जोशी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ जाकर पुल का किया निरीक्षण

अधिकारीयों को 15 दिनों के भीतर पुल नवनिर्माण का आगणन शासन में भेजने के निर्देश दिए

देहरादून : देहरादून मसूरी मोटर मार्ग में देहरादून जू के निकट 70 वर्षो से अधिक पुराने पुल के निर्माण के लिए बीते 04 जनवरी को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जांच कराने एवं क्षतिग्रस्त पुल के स्थान पर नये पुल बनाये जाने की मांग की थी, जिसके बाद शासन द्वारा तकनीकि सलाहकारों एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निरीक्षण करने को निर्देशित किया गया।
शनिवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर पुल का निरीक्षण किया और 24 मीटर स्पान के इस पुल के नवनिर्माण के लिए 15 दिन में आगणन तैयार कर शासन को प्रेषित किये जाने का भरोसा दिलाया। विधायक जोशी ने बताया कि मसूरी में पर्यटकों को शत प्रतिशत आगमन इसी मार्ग से होता है और यह मार्ग मसूरी पहुॅच के लिए सबसे नजदीक और सुविधाजनक है। उन्होंने कहा कि देहरादून जू भी पुल से लगा हुआ है, जिसके चलते इस पुल पर जाम की स्थिति बनी रहती है। स्थानीय लोगों द्वार बताया गया कि पुल अत्यधिक हिलता है और कभी भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है। विधायक जोशी ने कहा कि कुछ समय पूर्व एक अंग्रेजी समाचार पत्र में आलेख के बाद उन्होंने विभाग को जांच के निर्देश दिये थे, जिसके बाद अधिकारियों ने पुल की स्थिति पर चिंता व्यक्त की थी। उन्होनें बताया कि इस पुल की गहराई लगभग 100 फुट से अधिक है।
विधायक जोशी ने अधिकारियों को 15 दिनों के भीतर पुल नवनिर्माण का आगणन शासन में भेजने को निर्देशित किया है। उन्होनें कहा कि वह क्षेत्र का विकास एवं आम जनमानस की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए जिम्मेदारी का निर्वहन करने को अपना कर्तव्य समझते हैं।
  इस दौरान शासन के मुख्य अभियंता हरिओम शर्मा, मुख्य अभियंता गढ़वाल राजेन्द्र गोयल, अधीक्षण अभियंता आरसी अग्रवाल, अधिशासी अभियंता जगमोहन चौहान, जिला पंचायत सदस्य संध्या थापा, प्रमिला देवी, राजीव गुरुंग, पूर्व प्रधान सुन्दर सिंह कोठाल, अनुराग सिंह, राहुल रावत, सुरेन्द्र सिंह बगरियाल आदि उपस्थित रहे।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button