Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

अखिल भारतीय डाक कर्मचारी भी हड़ताल पर, मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

25 सूत्रीय मांग को लेकर हड़ताल पर कर्मचारी

मसूरी। अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ मसूरी ने दो दिवसीय प्रदर्शन एवं हड़ताल के तहत मुख्य डाकघर मालरोड पर धरना व प्रदर्शन किया। इस मौके पर कर्मचारियों ने मोदी सरकार के खिलाफ नारे बाजी की व मांगे पूरी करने की मांग की।

मुख्यडाक घर प्रागंण में धरना दे रहे कर्मचारियों ने बताया कि 25 सूत्रीय मांग को लेकर कर्मचारी पूरे देश में हड़ताल पर हैं। उनकी मांग है कि पोस्टमैन और एटीएम के सभी खाली पदों को भरा जाय, आबादी के आधार पर 25 हजार पोस्टमैन के पदों का निर्माण किया जाय, सभी मीटिंगे नियमित रूप से आयोजित की जांए, बहुमंजिला इमारतों में अलेखादेय वस्तुओं की घर घर डेलीवरी के लिए अतिरिक्त टाइम फैक्टर डिलीवरी कार्य के लिए नई लागू की गई नीति को लागू किया जाय, आउटसोर्स बंद किया जाय, भारी कैश ले जाते समय कैश ओवरसीयर पोस्टमैन को उचित सुरक्षा दी जाय, उनके लिए सीमा व बीमा का प्रावधान किया जाय,एलजीओ आवेदकों के लिए कंप्यूटर परीक्षा को रदद किया जाय, 10 से 20 साल की सेवा पूरी कर चुके एमएसीपी दिया जाय,कैडर पुनर्गठन लागू किया जाय, एमएसीपी के मुददों को हल किया जाय, पार्सलों की बुंिकग के समय जाली और धोखाधड़ी बुकिंग से बचने के लिए स्कैनिंग यंत्र प्रदान किया जाय, स्टाफ क्वाटर और पोस्ट आफिस बिल्डिंग की नियमित मरम्मत कराई जाय, वर्दी भत्ता 10 हजार किया जाय,पोस्टमैन और एमटीएस से संबंधित किसी नये बिजनेस स्कीम को लागू करने से पहले यूनियन को विश्वास में लिया जाय, आकस्मिक व पार्ट टाइम स्टाफ को एमटीएस में प्रमोशन के लिए 25 प्रतिशत का कोटा रखा जाय, स्पीड पोस्ट डिलीवरी पोस्टमैन को तत्काल स्पीड पोस्ट प्रोत्साहन का भुगतान किया जाय, पोस्टमैन और एमटीएस के प्रशिक्षण की अवधि को सर्विस के लिए गिना जाय,सहित 25 मांगे हैं।

इस मौके पर कार्यवाहक शाखा सचिव मदन गोपाल, संगठन सचिव परिमंडल देहरादून शमशेर सिंह, प्रेम सिंह, प्रीतम सिंह, वेदपाल, नवीन राणा, पूरण सिंह बिष्ट, जितेंन्द्र पटवाल, देवेंद्र सिहं आदि सहित कर्मचारी मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button