Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

अप्रैल में आम जनता के खुलेगा संयुक्त अस्पताल : गणेश जोशी

विगत 8 वर्षो से निर्माणाधीन है सिविल अस्पताल

मसूरी : वर्ष 2009 में तत्कालीन भाजपा सरकार द्वारा मसूरी विधायक गणेश जोशी के अनुरोध पर मसूरी में 51 शैय्यायुक्त संयुक्त अस्पताल के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गयी थी। तत्कालीन कांग्रेस सरकार एवं कार्यदायी संस्था के ढ़ीले रवैये के कारण यह कार्य विगत 8 वर्षो में भी पूर्ण नहीं हो पाया।

विधायक गणेश जोशी ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को स्वास्थ्य सेवाओं की परेशानी के सम्बन्ध में अवगत कराने के बाद शासन ने इस वर्ष 03 जनवरी 2019 को संयुक्त अस्पताल के निर्माण के लिए 234.81 लाख की पुनरीक्षित धनराशि जारी कर दी है। इससे पहले शासन द्वारा 11 फरवरी 2009 में अस्पताल भवन के निर्माण के लिए 350.54 लाख की धनराशि जारी की गयी थी।

शासन द्वारा अस्पताल भवन के लिए धनराशि जारी किये जाने के बाद विधायक गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आभार प्रकट किया। विधायक जोशी ने बुधवार को विभागीय एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारियों संग अस्पताल का निरीक्षण किया और अतिशीघ्र कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि विभाग द्वारा तुरन्त बजट आवंटित कर कार्यदायी संस्था को दिया जाऐगा।

विधायक जोशी ने कहा कि मसूरी में पर्यटकों की भीड़ से पहले ही स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करना मेरी प्राथमिकता रहेगी। उन्होनें विभाग को मार्च माह तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये और कहा कि अप्रैल माह में यह अस्पताल आमजन के खोला जा सका, यह हमारा लक्ष्य होना चाहिए।

इस दौरान कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक सुनील मलिक, सहायक अभियंता एके मलासी, मसूरी अस्पताल के सीएमएस डा0 राजीव पाल, भाजपा के मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, धर्मपाल पंवार, युवा मोर्चा अध्यक्ष राकेश रावत, कपिल मलिक, रवीन्द्र गोयल, राकेश अग्रवाल, चन्द्रकला सयाना, अमित पंवार, मुकेश धनाई, बादल प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button