Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

स्ट्राबरी बैंक क्षेत्र में सीवर टैंक फटने से घरों में घुसी गंदगी, स्थानीय लोग परेशान

ब्लीचिंग आदि छिडकवाकर सीवर टैंक की मरम्मत के दिए निर्देश: बीएस बिष्ट (स्वास्थ्य निरीक्षक)

मसूरी। विगत तीन दिनों से स्ट्राबरी बैंक क्षेत्र में भारी सीवर बहने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों के मुताबिक यहाँ पर करीब दर्जन भर परिवार निवास करते हैं, जिन्हें सीवर की गंदगी व दुर्गन्ध से जूझना पड़ रहा है, यही नही सीवर के कई लोगों के घरों में घुसने से लोगों का सामान खराब हो गया है।

कुलड़ी के वार्ड नं. सात के स्ट्रावरी बैंक क्षेत्र में सीवर का टैंक फटने से सारी गंदगी बह कर लोगों के घरों में घुस रही है। सूचना मिलने पर नगर पालिका के अधिकारियों ने क्षेत्र मे जाकर समस्या के समाधान के उपाय करने शुरू कर दिए है। स्थानीय निवासी पीएस पटवाल एवं ललित मोहन काला ने बताया कि क्षेत्र में सीवर बहने से कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहाँ तक कि कई लोगों के घरों मे सीवर का पानी घुसने से उनके बिस्तर व अन्य सामान खराब हो गये। वहीं क्षेत्र के अन्य लोगों को सीवर की दुर्गध से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और सीवर बहता हुआ लाइब्रेरी किंक्रेग मार्ग तक पहुंच रहा है।

इस संबंध में पालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक बीएस बिष्ट ने बताया कि सीवर बहने की सूचना मिलने पर पालिका के नगर अभियंता व कर्मचारी मौके पर गये हैं व जिस टैंक से सीवर बह रहा है, उसकी मरम्मत करने के निर्देश दिए गये हैं। वहीं क्षेत्र में ब्लीचिंग आदि छिडकवा दिया गया है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र में अधिक मकान बनने के कारण पुराना टैंक छोटा पड़ गया है, जिस पर अधिक भार बढ़ गया है। साथ ही बताया गया कि इस टैंक को बने अभी मात्र तीन साल हुए हैं, जो फट गया है जिससे साफ है कि इसके निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button