Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

लोकसभा चुनाव के लिए राज्यमंत्री रेखा आर्य ने इस सीट से ठोकी दावेदारी, रानी के लिए संकट

केन्द्रीय नेतृत्व अल्मोड़ा सीट पर टिकट देता है तो चुनाव लडूंगी भी और जीतूंगी भी: रेखा

देहरादून: लोकसभा चुनाव  को लेकर सूबे की महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्य ने अल्मोड़ा सीट से टिकट का दावा ठोंक दिया है। उन्होंने अल्मोड़ा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा खुलकर जाहिर कर दी है। किसान भवन में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि यदि केन्द्रीय नेतृत्व उन्हें अल्मोड़ा सीट पर टिकट देता है तो वह चुनाव लड़ेंगी भी और जीतेंगी भी।

दरअसल काफी समय से पौड़ी, नैनीताल और टिहरी के अलावा अल्मोड़ा लोस सीटों पर भाजपा प्रत्याशी बदले जाने की चर्चाएं गरम हैं। वर्तमान में अल्मोड़ा से केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा सांसद हैं, लेकिन संगठन के भीतर ये चर्चा तेज है कि सर्वे में अल्मोड़ा सीट के परिणाम बहुत उत्साहित करने वाले नहीं हैं। पार्टी इस सीट पर खुद को मजबूत तो मानती है, लेकिन प्रत्याशी को लेकर वह कोई जोखिम नहीं लेना चाहती। जिस कारण अल्मोड़ा सीट से नए चेहरे को उतारे जाने चर्चाएं गरम हैं।  चर्चा यह भी है कि यदि पार्टी ने रेखा आर्य को अल्मोड़ा से प्रत्याशी बनाया, तो फिर टिहरी लोस सीट से रानी राजलक्ष्मी का टिकट कट सकता है, क्योंकि पार्टी पांच में से एक ही सीट पर महिला को प्रत्याशी बनाएगी।

इन चर्चाओं के बीच राज्यमंत्री रेखा आर्य ने भी अल्मोड़ा से चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा सार्वजनिक कर दी है। इस संबंध में उन्होंने बताया कि वे 2014 में भी चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। लेकिन इस बार केंद्रीय नेतृत्व उन्हें टिकट देता है तो वे जरूर चुनाव लड़ेंगी और बड़ी जीत दर्ज भी करेंगी। इससे पहले नैनीताल लोकसभा सीट से यशपाल आर्य भी टिकट का दावा ठोंक चुके हैं। इस सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद भगत सिंह कोश्यारी के चुनाव लड़ने को लेकर अनिच्छा जाहिर करने के बाद आर्य ने टिकट की दावेदारी की।

वैसे इसके अलावा आरक्षित कोटे से अल्मोड़ा सीट के लिए पार्टी के पास अजय टम्टा, रेखा आर्य और यशपाल आर्य के विकल्प हैं। लेकिन आर्य की प्राथमिकता नैनीताल है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button