Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

BJP नेता के 13 ठिकानो पर इनकम टैक्स की रेड, टीम ने कब्जे में लिए आय-व्यय के दस्तावेज

आय व्यय और संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने में जुटी टीम

देहरादून: शुक्रवार सुबह इनकम टैक्स की टीम ने भाजपा नेता अनिल गोयल के राजधानी देहरादून, विकासनगर, हरिद्वार, रुड़की समेत कई अन्य स्थानों पर उनके प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई के लिए उत्तर प्रदेश से इनकम टैक्स की टीम उत्तराखंड पहुंची।  टीम उनकी आय व्यय और संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है।

दरअसल, भाजपा नेता अनिल गोयल के ठिकानों पर उत्तर प्रदेश से आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विंग के प्रधान निदेशक अमरेंद्र कुमार के निर्देश पर तीन दर्जन से अधिक अधिकारियों की टीम ने छापेमारी की है। इनकम टैक्स की छापेमारी उस वक्त हुई है, जब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री व संगठन मंत्री समेत सभी बीजेपी कार्यकर्ता दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय परिषद बैठक में गए हैं। शायद यही वजह है कि आज सुबह से ही इनकम टैक्स द्वारा बीजेपी नेता अनिल गोयल, सुनील गोयल, नरेश गर्ग, शशि गर्ग के हार्डवेयर ट्रेडिंग, प्लाइवुड और एल्युमीनियम पैनल्स का एमएफजी, रेडीमेड कपड़ों, एलएमडी एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट (क्वांटम यूनिवर्सिटी, रुड़की), प्लाइवुड का एमएफजी, लकड़ी के उत्पाद आदि 13 से अधिक संस्थानों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। बताया जा रहा है कि टीम बीजेपी नेता अनिल गोयल के आय-व्यय के साथ ही संपत्ति से जुड़े सभी दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है। इनकम टैक्स की टीम ने बीजेपी नेता के देहरादून स्थित क्वालिटी हार्डवेयर, उमंग साड़ी शॉप, रुड़की के क्वांटम इंस्टीट्यूट के साथ ही कई अन्य ठिकानों पर रेड की।

प्रधान निदेशक अमरेंद्र सिंह ने बताया कि छापेमारी बिक्री छिपाने, अघोषित आय, स्टॉक में हेरफेर आदि को लेकर की जा रही है। बड़ी संख्या में आय-व्यय के दस्तावेज कब्जे में भी लिए गए हैं, जिनकी जांच शुरू कर दी गई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button