Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

वार्ड न0 11 में चलाया गया क्लीन अप ड्राइव, हिलदारी की टीम ने भी किया प्रतिभाग

छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता के लिए चलाये जा रहे हिलदारी अभियान में सहयोग का लिया संकल्प

मसूरी। मसूरी कंप्यूटर इंस्टीट्यूट के छात्र छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस पर मसूरी में स्वच्छता के लिए चलाये जा रहे हिलदारी अभियान में पूर्ण सहयोग का संकल्प लिया व कहा कि वे इस आंदोलन में अपना योगदान देंगे। वहीं रिसिटी नेटवर्क की ओर से ज्ञानदीप अग्निहोत्री ने शहर की कचरा प्रबंधन व्यवस्था के बारे मेें छात्र छात्राओं के साथ विस्तारपूर्वक महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की व  अधिक से अधिक संख्या में अभियान से जुड़ने का आहवान किया।

नगर पालिका परिषद मसूरी, रिसिटी नेटवर्क एवं नेस्ले इंडिया तथा कीन संस्था साथ में मिलकर हिलदारी नाम से स्वच्छता आंदोलन चलाया जा रहा हैं, जिसका मुख्य उददेश्य मसूरी को देश का सबसे स्वच्छ हिल स्टेशन बनाना है। इसके पहले चरण में जन भागीदारी के साथ 15 स्थानों की सफाई की जा चुकी है और शहर में शत प्रतिशत कूड़ा कलेक्शन की मुहिम चलाई जा रही है। जिसके तहत मसूरी के वार्ड नं. 11 इंदिरा कालेजन के सभासद कुलदीप रौंछेला और उनके साथियों के एक ग्रुप ने क्लीन अप ड्राइव का आयोजन किया जिसमे हिलदारी की टीम ने भी भागीदारी निभाई। पूर्व में चल रहे दो मिनट सफाई के नाम अभियान को जीवंत करते हुए पहाड़ियों से 70किलो कचरा उठाया गया और निस्तारण के लिए आईडीएच शाॅटिग सेड में भेजा गया। इस मौके पर छात्रों ने विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कूड़ा अलग अलग करने की जिम्मेदारी ली।

इस मौके पर क्षेत्रीय सभासद कुलदीप रौंछेला ने सभी का आहवान किया कि शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए युवाओं को जागरूक होना होगा और साथ मिलकर हिलदारी मुहिम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

इस मौके पर रिसिटी नेटवर्क के ज्ञानदीप अग्निहोत्री ने छात्र छात्राओं को कचरा प्रबंधन व्यवस्था के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि साफ़ सफाई हम सभी की जिम्मेदारी है, और हिलदारी अभियान में  प्रतिभाग करने के लिए ज्यादा से ज्यादा युवा से जुडें, ताकि शहर में हर तरफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो सके। इस मौके पर रिसिटी के प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद शुक्ला सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के नागरिक मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button