Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

सभासद गीता कुमाई व वन विभाग की टीम ने किया खतरनाक हो चुके पेड़ों का निरीक्षण

चार पेड़ किये चिन्हित, एक दर्जन की होगी लोपिंग

मसूरी। नगर पालिका सभासद गीता कुमाई के पत्र का संज्ञान लेते हुए वन विभाग की टीम ने सभासद के साथ मालरोड का लाइब्रेरी से झूलाघर तक जानमाल के लिए खतरनाक सूखे पेड़ो का निरीक्षण किया व  ऐसे पेड़ों को चिन्हित कर इसका समाधान करने का भरोसा दिया।

दरअसल गत दिनों नगर पालिका की वार्ड नं. आठ की सभासद गीता कुमांई ने वन विभाग मसूरी को पत्र देकर मांग की थी, कि मालरोड व उसके आसपास खतरनाक हो चुके पेंड़ो से जनधन की हानि न हो इसके लिए वन विभाग प्रयास करे। जिसका संज्ञान लेते हुए वन विभाग की टीम ने सभासद गीता कुमांई के साथ पूरे मालरोड का निरीक्षण किया व खतरनाक व सूखे पेड़ों का निरीक्षण कर चार पेड़ चिन्हित किये। संस्तुति के बाद चारों खतरनाक हो चुके पेड़ों को काटा जाएगा व जबकि  एक दर्जन पेड़ो को लोपिंग के लिए चिन्हित किया गया है। जिसकी रिपोर्ट वन विभाग के अधिकारियों को दी जायेगी।

इस संबंध में सभासद गीता कुमांई ने बताया कि विगत दिनों मालरोड पर पेड़ों के अचानक गिरने से खतरा पैदा हो गया था, जिनसे कभी भी  मालरोड पर टहल रहे पर्यटकों व राहगीरों को कोई खतरा हो सकता है, इसके मद्देनजर वन विभाग की टीम ने उनके निवेदन पर पेड़ों का चिन्हिकरण किया है।

मालरोड का निरीक्षण करते हुए वन दरोगा गजेंद्र दत्त गौड ने बताया कि चार पेड़ खतरनाक है व करीब एक दर्जन पेड़ों की लोपिंग की जानी है इसकी रिपोर्ट विभागीय अधिकारी को दी जायेगी, ताकि सीजन आने से पूर्व इन पर कार्यवाही हो सके व समस्या का समाधान हो सके।

इस मोके पर वन कर्मी सुरेश कुमार, कपिल मलिक आदि भी मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button