Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

भारत गौरव यात्रा के तहत नार्थ-ईस्ट के 40 सदस्यीय छात्रों के दल का हुआ जोरदार स्वागत

विधायक गणेश जोशी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल व ABVP के छात्रों ने किया दल पुष्पवर्षा कर स्वागत

Story Highlights
  • उत्तर पूर्व (north-east) में भी चल रही भाजपा की लहर: गणेश जोशी
  • यहां की संस्कृति को देखेंगे व भारत की विभिन्नता में एकता को मजबूत करने का काम करेगे: डार्लिन (छात्रा)

मसूरी। भारत गौरव यात्रा (bharat gaurav yatra) के तहत मसूरी (mussoorie) पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के उत्तर पूर्व (north-east) के छात्रों (Students) के 40 सदस्यीय दल का विधायक गणेश जोशी, मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल व स्थानीय ABVP के सदस्यों ने माल्यार्पण कर व पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। इसके पश्चात् सभी नंद के आनंद की जय विवेकानंद की, स्वागत है स्वागत है, भारत माता की जय,विद्यार्थी परिषद आदि नारे लगाते हुए जुलूस के रूप में शहीद स्थल तक गये व शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर विधायक(MLA) गणेश जोशी (ganesh joshi) ने कहा कि उत्तर पूर्व (north-east) में भी अब भाजपा की लहर चल रही है तथा वहां के नागरिक देश की सबसे बड़ी पार्टी की मुख्यधारा से जुड़ रहे है। उन्होंने कहा कि यह पूरे देश को संदेश है कि आने वाले समय में देश के भीतर केवल भाजपा का वर्चस्व होगा। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर पूर्व में ईसाई मिशनरी देश के खिलाफ अनर्गल प्रचार करती है, ऐसे में ये छात्र यहां की संस्कृति, खानपान, पहनावा, व अतिथि सत्कार आदि देख कर जब वापस जायेंगे तो वहां भी इसका सकारात्मक प्रभाव पडे़गा व जो वहां जो दुष्प्रचार किया जा रहा है वह भी समाप्त होगा।

इस मौके पर उत्तर पूर्व (north-east) मेघालय से आयी छात्रा डार्लिन ने कहा कि उत्तराखंड आकर बहुत अच्छा लगा है, और मसूरी(mussoorie) आकर वे काफी प्रभावित हुए। उन्होंने बताया कि उत्तर पूर्व (north-east) के सेवन सिस्टर राज्यों के छात्र यहां आये है, जो यहां की संस्कृति को देखेंगे व भारत की विभिन्नता में एकता को मजबूत करने का काम करेगे।

वहीं अरूणाचल से आये छात्र मांदे मोहम ने कहा कि यहाँ आकर अच्छा लगा, यह भी पर्वतीय क्षेत्र है और यहाँ पर अपने घर जैसा लगा। उन्होंने स्थानीय अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यों द्वारा स्वागत की सराहनी की व कहा कि यह संदेश पूरे देश में जायेगा कि देश के उत्तर पूर्व (north-east) के युवा देश की सबसे बड़ी युवा शक्ति अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं। तथा यहां की संस्कृति से प्रभावित भी वह खासे प्रभावित हुए है।

इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, एबीवीपी के प्रदेश अध्यक्ष कौशल कुमार, नगर मंत्री मुकेश कुमार, क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज निखरा, मंत्री रोहित ओझा, जिला सह प्रभारी अभिलाष, धर्मपाल पंवार, त्रिलोक राणा, सपना शर्मा, आशीष जोशी, अनिल(अन्नू), राहुल डिमरी, सुमित भंडारी, सहित बड़ी संख्या में एबीवीपी के सदस्य मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button