Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

विधायक ने आगजनी से पीड़ित परिवारों को वितरित की राहत सामग्री

गणेश जोशी ने पीड़ितों को दिया हरसंभव मदद का भरोसा

Story Highlights
  • मसूरी में आमजन की सुविधा के लिए के अलग अलग स्थानों पर लगाये जायेंगे अटल आयुष्मान योजना के शिविर: गणेश जोशी
  • पीड़ित महिलाओं ने विधायक को रो रो कर सुनाई अपनी विपदा
  • आगजनी पीड़ितों की जो भी जरूरत होगी उसे किया जाएगा पूरा: विधायक

मसूरी। मसूरी झील (mussoorie jheel) के निकट आगजनी से  बेघर हुए 5 पीड़ित परिवारों से मिलकर विधायक (MLA) गणेश जोशी (ganesh joshi) ने उन्हें जरूरी राहत सामग्री वितरित की । साथ ही अस्पताल में आग से झुलसी महिलाओं  उनके उपचार का पूरा खर्चा उठाने का पूरा भरोसा दिया। उन्होंने घटना पर दुःख व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों को आश्वासन दिया कि उन्हें जो भी जरूरत होगी, उसमे उनकी मदद की जायेगी।

बता दें, रविवार (sunday) को नेपाली मजदूरों भगत सिंह, रति राम, काले रतन, विरेंद्र, दया के झोपड़ियों में आग लगने से उनके घरों में रखा सारा सामान स्वाहा हो गया था, जिसके बाद पीड़ितों के पास न खाने को कुछ बचा था और न ही पहनने को।

घटना की जानकारी मिलने पर सोमवार को मसूरी(mussoorie) विधायक(MLA) गणेश जोशी (ganesh joshi) ने किक्रेग रैन बसेरे पहुँचकर पीड़ितों परिवारों से मुलाकात कर दुःख व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने सभी को खाने के पैकेट के साथ ही प्रत्येक परिवारों को दस-दस कंबल, गददे, दो माह का अतिरिक्त राशन, बर्तन, गैस चूल्हे सहित जरूरी सामान उपलब्ध कराया। इसके बाद विधायक गणेश जोशी ने घायल महिला विनीता जो कि गर्भवती भी है को उपचार के लिए देहरादून (dehradun) भेजा व चिकित्सको से वार्ता कर इलाज का पूरा खर्च वहन करने को कहा। वहीं विधायक उसके बाद राजकीय सेंटमेरी चिकित्सालय पहुंचे, जहां आग से झुलसी महिला कैलासो व एक अन्य महिला कल्पना से मिले व उनके स्वास्थ्य की चिकित्सकों से जानकारी ली। पीड़ित महिलाओं ने विधायक को रो रो कर अपनी विपदा सुनाई, जिस पर  उन्होंने उन्हें ढाढस बंधाया। इस मौके पर उन्होंने दोनों को भरोसा दिलाया कि किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जायेगी, उपचार के साथ ही बच्चों की कापी किताबें आदि भी उपलब्ध कराई जायेंगी। विधायक ने पीड़ितों को भरोसा दिया कि उन्हें जो भी जरूरत होगी, उसमे उनकी मदद की जायेगी।  जिस पर परिवारों ने विधायक का विशेष आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, धर्मपाल पंवार, राकेश रावत, अरविंद सेमवाल, सुनील गोयल, सुमित भंडारी, अनिल सिंह, पुष्पा पडियार, नरेंद्र पडियार, दीपक पुंडीर सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विधायक ने किया अटल आयुष्मान योजना केद्र का निरीक्षण

दूसरी ओर  विधायक गणेश जोशी ने अटल आयुष्मान योजना(atal ayushman yojana) के केन्द्रों का निरीक्षण किया व धीमी गति से बन रहे कार्डो पर कहा कि मसूरी (mussoorie) में शीघ्र ही विभिन्न क्षेत्रों में अटल आयुष्मान योजना (atal ayushman yojana) के लिए शिविर लगाये जायेगे ताकि लोगों के कार्ड जल्दी बन सके और वे इस योजना का लाभ ले सके।

उन्होंने राजकीय सेंटमेरी चिकित्सालय के नीचे अटल आयुष्मान योजना (atal ayushman yojana) केद्र का निरीक्षण किया व वहां जानकारी ली। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि एक ही केंद्र होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा धीमी गति से कार्ड बन रहे हैं। जिस पर विधायक जोशी ने कहा कि मसूरी की जनता को शीघ्र कार्ड बनाने के लिए शहर के अलग अलग स्थानों पर शिविर लगाये जायेंगे, ताकि लोगों के आयुष्मान भारत के कार्ड आसानी से बन सकें व उन्हें तत्काल इसका लाभ मिल सके।

इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि अटल आयुष्मान भारत योजना (atal ayushman yojana) के तहत पहले यहाँ पर तीन केन्दों पर कार्ड बन रहे थे, लेकिन शिकायत होने पर उनके द्वारा कार्ड बनाने का कार्य बंद कर दिया गया। जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने विधायक से निवेदन किया कि मसूरी के छावनी क्षेत्र, लंढौर बाजार, कुलड़ी, लाइब्रेरी व हैप्पी वैली आदि अलग-अलग क्षेत्रों में शिविर लगाये जाय, ताकि जनता को योजना के कार्ड बनाने में आसानी हो सके। इस दौरान विधायक ने जन औषधि केंद्र का भी निरीक्षण किया व चिकित्सकों को निर्देश दिए, कि वे जैनरिक दवाएं लिखे व बहुत जरूरी हो तो बाजार की दवा लिखें।

इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक जीके गुप्ता ने विधायक से आग्रह किया कि राजकीय सेंटमेरी के नीचे वरिष्ठ नागरिक समिति फिजियो थेरेपी केंद्र चला रही है और अब जन औषधिकेंद्र भी वहीं पर खोला गया है, जिसमें खासी दिक्कत हो रहेी है। उन्होंने कहा कि उन्हें यहां पर चार और कमरे उपलब्ध कराये जायं, जिस पर विधायक जोशी ने आगामी मार्च माह में सेंटमेरी से कमरे उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया।

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button