Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

मसूरी: गणतंत्र दिवस पर विधायक जोशी ने किया सार्वजनिक ध्वजारोहण, आठ विभूतियां सम्मानित

गणतंत्र दिवस पर पहली बार संबोधित करते हुए बोले पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता- यह सम्मान मसूरी की महान जनता ने दिया, इसके लिए मसूरीवासियों का आभार

मसूरी।  पर्यटन नगरी मसूरी में 70 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर नगर पालिका की ओर से 8 विभूतियों को सम्मानित किया गया। वहीं सदभावना संस्था के द्वारा संस्कृति एवं समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए कविता शुक्ला को स्मृति चिन्ह, शाॅल व माला पहना कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर जहां सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में ध्वजारोहण प्रातः साढे नौ बजे किया गया वहीं सार्वजनिक ध्वजारोहण लंढौर चौक पर साढे़ दस बजे किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधायक गणेश जोशी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिन स्वतंत्रता सेनानियों ने देश की आजादी में अपने प्राण गंवाये ऐसे महान सेनानियों को याद किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत अपनी 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है लेकिन सीमा पर कड़ाकें की ठंड में जवान देश की सुरक्षा कर रहे हैं। ऐसे मौके पर हमें उन्हें भी याद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज भारत तेजी से विश्व की बड़ी आर्थिक ताकत बनता जा रहा है और विश्व में चैथे नंबर पर आ गया है। उन्होंने कहा कि हमें शिक्षा की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए क्यों कि किसी भी देश का विकास व उसकी तरक्की धन से नहीं शिक्षा से आंकी जाती है। इस मोके पर उन्होंने मसूरी में तीन स्मार्ट क्लास खोलने की घोषणा की।

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिहं मल्ल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सतीश ढौडियाल, मजदूर नेता आरपी बडोनी ने भी गणतंत्र दिवस पर अपने विचार रखे व कहा कि आज के दिन भारत का संविधान लागू किया गया था जिसके निर्माता डा. बाबा साहेब अंबेडकर थे उन्हें भी याद किया जाना चाहिए। वक्ताओं ने कहा कि आज जो भी देश में विकास हो रहे हैें उनमें संविधान की प्रमुख भूमिका निभाता है उसी से हमें अधिकार प्राप्त हुए हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि यह पहला अवसर है, जब वह गणतंत्र दिवस पर पर बोल रहे हैं, यह सम्मान मसूरी की महान जनता ने दिया, इसके लिए सभी का आभार व्यक्त करता हू। उन्होंने इस मौके पर गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि देश आजादी के बाद से लगातार तरक्की कर रहा है और आज विश्व की बड़ी ताकत बन गया है इसमें सभी का सहयोग है। उन्होंने इस मौके पर शहीदों को भी याद किया।

कार्यक्रम के दौरान शहर के आठ विभूतियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया जिसमें फायरमैन सत्तार मलिक, अग्निशमन विभाग, रामचंद्र स्वास्थ्य विभाग मसूरी, बीएस नेगी अध्यक्ष मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन, शोभाराणा एथलेटिक्स, साहिल सोनकर इनडोर हाॅकी, अर्पित कुमार आईटीबीपी, आयुषि ढींगिया ब्यूटी कांन्टेस्ट विनर प्रमुख हैं वहीं सदभावना की ओर से कविता शुक्ला को संस्कृति संवर्धन एवं समाज सेवा के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन कुशाल राणा महामंत्री भाजपा मसूरी मंडल ने किया।

इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पालिका सभासद प्रताप पंवार, दर्शन रावत, मनीषा खरोला, आरती अग्रवाल, जसोदा शर्मा, अधिशासी अधिकारी एमएल शाह, विरेंद्र बिष्ट, अनीता सक्सेना, सुभाषिनी बत्र्वाल, शिवानी भारती, सदभावना के अध्यक्ष अनुज तायल, महामंत्री संदीप अग्रवाल, सुनील पंवार, राम प्रसाद कवि, सहित पालिका के अधिकारी, व शहर के विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक संगठनों के लोग शामिल थे।

इससे पहले नगर पालिका परिषद मसूरी, आईटीबीपी, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कालेज, कांग्रेस भवन, तिलक मेमोरियल लाइब्रेरी, मेसोनिक लॉज बस स्टैंड सहित सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में भी ध्वजारोहण किया गया

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button