Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

शव ले जा रहा पिकअप खाई में गिरा, 8 की मौत, 11 घायल, अन्य हादसों में 3 की मौत 5 घायल

सीएम ने मिरतोली दुर्घटना में मृतक आश्रितों को 1-1 लाख व घायलों को 50-50 हजार उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

चंपावत: जिले के बाराकोट विकासखंड में मिरतोली के पास आज एक पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा. वाहन के खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 घायल हो गए. वाहन में कुल 19 लोग सवार थे. यह सभी लोग शव दाह के लिए रामेश्वर घाट जा रहे थे. शव भी इसी वाहन में था. मृतकों में दो की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है. घायलों में छह की हालत गंभीर बनी हुई. इनमें से चार को हेलीकॉप्टर और दो को एंबुलेंस से सुशीला तिवारी हॉस्पिटल,हल्द्वानी भेजा गया है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे पर गहरा दुख किया है और मृतक आश्रितों को एक लाख एवं गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये की अनुमन्य धनराशि शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं.


जानकारी के मुताबिक शनिवार को बाराकोट ब्लाक के मिरतोली निवासी शेर सिंह भंडारी की पत्नी खीमा देवी की मौत हो गई थी. रविवार को ग्रामीण शव को एक वाहन से रामेश्वर घाट के लिए रवाना हुए. दोपहर 12 बजे वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा. वाहन में सवार गणेश सिंह बिष्ट ने किसी तरह कूद कर जान बचा ली और हादसे की सूचना फोन से पुलिस व ग्रामीणों को दी. पुलिस के साथ आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंच राहत कार्य शुरू किया. दुर्घटना में छह लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दो की मौत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोहाघाट में उपचार के दौरान हुई. अन्य घायलों का लोहाघाट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है. केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा व स्थानीय विधायक पूरन फर्त्याल ने अस्पताल पहुंच घायलों का हाल जाना. मृतकों में तारा दत्त जोशी (42) पुत्र नारायण दत्त, कृष्णा चंद्र जोशी(44) पुत्र हेतराम, खिलानंद बहुगुणा (50) पुत्र जोगदत्त बहुगुणा, प्रकाश सिंह (35) पुत्र कुंवर सिंह, त्रिलोक सिंह (40) पुत्र कल्याण सिंह, दलीप सिंह 36 पुत्र कल्याण सिंह निवासी ग्राम पुनई, बाराकोट शामिल हैं. मृतकों में दो की शिनाख्त नही हो पायी है.

पौड़ी: चुठानी मोटर मार्ग पर कार के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से एक की मौत दो घायल 

वहीँ दूसरी घटना पौड़ी जनपद के थाना क्षेत्र पैठाणी की है, जहाँ चुठानी मोटर मार्ग पर एक कार के अनियंत्रित होकर 80 मीटर गहरी खाई में गिरने से विनय मिंया (36) निवासी ज्वाड़ कांडाखाल यमकेश्वर (पौड़ी) की मौत हो गई है, जबकि कार चालक ऋषि बिष्ट निवासी टीआरएच पौड़ी और हरेंद्र कठैत निवासी कोटद्वार रोड निकट पेट्रोल पंप पौड़ी घायल हो गये. पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही बचाव दल रवाना हुआ, लेकिन बारिश व अंधेरा होने के चलते घटनास्थल की सही सूचना नहीं मिल पाई. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस टीम ने दुर्घटना में घायल लोगों को रेस्क्यू किया. 108 सेवा के माध्यम से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ में भर्ती किया गया, जहां दोनो घायलों का उपचार चल रहा है.

कार पेड़ से टकराकर पलटी, दो की मौत, एक घायल
कोटद्वार में राष्ट्रीय राजमार्ग पर नजीबाबाद और कोटद्वार के बीच जाफराबाद के समीप शुक्रवार को देर रात ढाई बजे एक कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरकर पेड़ से जा टकराने से चालक समेत दो की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया. घायल को यहां बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक मूल रूप से मणिपुरी हैं. एसआई पूनम शाह के अनुसार, दिल्ली से कोटद्वार आ रही एक कार शुक्रवार को देर रात ढाई बजे जाफराबाद के समीप अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरकर जंगल में एक पेड़ से जा टकराई. दुर्घटना के बाद कार पलट गई. इससे कार चालक ईशपाल भारद्वाज (35) पुत्र हरिकेश भारद्वाज निवासी फ्रेंड्स कालोनी वेस्ट, कालका साउथ दिल्ली की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने चालक के शव को क्रेन की मदद से बाहर निकाला. दो घायल युवतियों को आकस्मिक सेवा 108 से बेस अस्पताल कोटद्वार लाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक युवती ग्राम लैंगडैंग जिला उखरूल मणिपुर हाल निवास कोटला मुबारकपुरा दिल्ली ईमाई (20) पुत्री पौंडम को मृत घोषित कर दिया. दूसरी युवती हना (21) पुत्री ल्यूटांग निवासी ग्राम लैंगडैंग जिला उखरूल मणिपुर हाल निवास कोटला मुबारकपुरा दिल्ली को बेस अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. नजीबाबाद और कोटद्वार पुलिस ने मृतकों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

कार और रोडवेज की बस भिड़ी, दो घायल
राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटद्वार-नजीबाबाद के मध्य जाफराबाद के समीप एक कार और उत्तराखंड परिवहन निगम की बस की भिड़ंत में कार में सवार दो युवक घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए यहां लाकर बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला बिजनौर के अंतर्गत ग्राम बुड्ढ़ी (बड़िया) निवासी जगवीर सिंह (27) पुत्र गुरुमुख अपने दो रिश्तेदारों के साथ कार से कोटद्वार आ रहा था. इस बीच जाफराबाद चौकी से कुछ दूर पहले पुल के समीप कोटद्वार की ओर से जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम की बस की कार से भिड़ंत हो गई. दुर्घटना में जगवीर के साथ ही ग्राम बुड्ढ़ी निवासी परमजीत (26) पुत्र गुरु बक्स को चोटें आई हैं. घायलों को यहां लाकर बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल जगवीर ने बताया कि परिवहन निगम का बस चालक शराब के नशे में धुत था और तेज गति से गाड़ी चला रहा था.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button