Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

न्यू फ्लावर पब्लिक स्कूल का पालिकाध्यक्ष ने किया उद्दघाटन, दो कंप्यूटर देने की घोषणा की

क्षेत्र में छोटे बच्चों के लिए छोटे बच्चों के लिए नही था कोई स्कूल

मसूरी। झड़ीपानी क्षेत्रान्तर्गत न्यू फ्लावर पब्लिक स्कूल का बतौर मुख्य अतिथि नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने विधिवत उद्दघाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में छोटे बच्चों के लिए छोटे बच्चों के लिए कोई स्कूल नहीं था, जिस कारण अभिभावकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता था। उन्होंने स्कूल के लिए दो कंप्यूटर देने की घोषणा की व आगे भी हरसंभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

रविवार को न्यू फ्लावर स्कूल का उदघाटन करते हुए पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि झड़ीपानी क्षेत्र में छोटे बच्चों के लिए कोई स्कूल नहीं था, और अविभावकों की परेशानियों को समझते हुए क्षेत्रीय निवासी पत्रकार अजीत कुमार ने यहां स्कूल खोला है, जिससे काफी हद तक यहाँ के बच्चो व अविभावकों को मसूरी आने जाने, बारिश आदि की परेशानी से मुक्ति मिलेगी व आवाजाही पर होने वाले खर्चे से भी बचा जा सकेगा।

इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्य पुष्पा पडियार ने पालिकाध्यक्ष के समक्ष एक मांग पत्र प्रस्तुत कर पालिका से सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की। जिस पर पालिकाध्यक्ष ने घोषणा की है कि मांग पत्र के अनुसार दो कंप्यूटर पालिका या स्वयं के प्रयास से विद्यालय को दिए जायेंगे, वहीं विद्यालय को एलसीडी टीवी उपलब्ध करवाने के साथ ही कमरे आदि को लेकर भी आगे विचार किया जाएगा।

प्रधानाचार्या पुष्पा पडियार ने कहा कि उन्होंने राजनीति से इतर करीब दो दशक तक शिक्षण का कार्य किया है तथा अब पुनः बच्चों के बीच कार्य करने का अवसर मिला है, जो कि उनका सौभाग्य है। उन्होंने कहा कि इस पूरे क्षेत्र में छोटे बच्चों का कोई विद्यालय नहीं था, लेकिन अब झड़ीपानी बार्लोगंज, सहित कोल्हूखेत, भट्टा, क्यार्कुली आदि के बच्चे यहां आयेंगे व आने वाले समय में विद्यालय में शिक्षा का ऐसा वातावरण बनाया जायेगा कि इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के लिए मसूरी से भी बच्चे आयेंगे। अभी विद्यालय में प्ले, नर्सरी व केजी की कक्षाएं शुरू की जायेंगी।

कार्यक्रम को शहर कांग्रेस अध्यक्ष सतीश ढौडियाल, छावनी उपाध्यक्ष महेशचंद, डीडी कालेज के चेयरमैन जितेंद्र यादव, पालिका सभासद सरिता देवी आदि ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम के दौरान पालिकाध्यक्ष सहित सभासदों व विशिष्ट अतिथियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही देवाश्रय की संस्थापक कविता सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने मसूरीवासियों व क्षेत्र की जनता से स्कूल को आगे बढाने में सहयोग की अपील की।

इस मौके पर मसूरी शहर की प्रथम महिला सुरभि गुप्ता, पूर्व सभासद व पालिकाध्यक्ष के पिता जयकुमार गुप्ता, छावनी सभासद सुशील कूुमार, पालिका सभासद सुरेश थपलियाल, सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप भंडारी, नरेंद्र पडियार, आनंद प्रकाश गुप्ता, सतीश शर्मा, माधुरी टम्टा, वीरेन नेगी, गौरव रावत सहित बड़ी संख्या में अतिथि मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button