Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

मनी लांड्रिंग केस में राबर्ट वाड्रा से ED ने 5 घंटे की पूछताछ में किये कई ऐसे सवाल- पढ़ें

जांच एजेंसी को नही मिला संतोषपूर्ण जवाब

नई दिल्‍ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के जीजा रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से मनी लांड्रिंग के एक केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपने दफ्तर में 5 घंटे तक पूछताछ की गई. सूत्रों के मुताबिक इस लंबी पूछताछ में वाड्रा से करीब 36 सवाल पूछे गए जिसका जांच एजेंसी को संतोषपूर्ण जवाब नहीं मिला. इनमें से कुछ सवाल ये हैं.

रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से किये गए ED के कुछ सवाल-

लंदन की 12 ब्रायस्टन स्कवायर प्रापर्टी आपकी है
आपका इस प्रापर्टी से क्या लेना देना है कि प्रापर्टी के रिनोवेशन संबंधी मेल आपको भेजे गए
क्या यह सही है कि इस प्रापर्टी का फ्लोर प्लान आपके पास एप्रूव्ल के लिए भेजा गया
साल 2010 में जब ये मेल आपके पास आ रहे थे तब ये प्रापर्टी हथियार डीलर संजय भंडारी के पास थी तब ईमेल आपके पास क्यो आ रहे थे क्या ये प्रापर्टी आपसे जुडी हुई है
आपसे प्रापर्टी बनाने के लिए फंड भी मांगा गया जिसके जवाब में आपने मेल भेजने वाले सुमित चड्डा को भी जवाब दिया है और फंड के लिए उसे आश्वासन दिया है आप फंड का इंतजाम क्यों कर रहे थे
आपको भेजे जाने वाले हर ईमेल की कापी संजय भंडारी को भी दी जा रही थी ऐसा क्यों था?
आप संजय भंडारी और सुमित चड्डा को कैसे जानते है?
दुबई में रहने वाले भारतीय सी सी थंपी को क्या आप जानते है जिसने ये प्रापर्टी संजय भंडारी से खरीदी थी?

आपको बता दें, रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ चल रहा केस लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) के आरोपों से जुड़ा है. यह प्रॉपर्टी 19 लाख पाउंड में खरीदी गई थी और इसका मालिकाना रॉबर्ट वाड्रा के पास है. जांच एजेंसी ने अदालत को बताया था कि भगोड़े हथियार व्यापारी संजय भंडारी के खिलाफ आयकर विभाग काला धन अधिनियम एवं कर कानून के तहत जांच कर रहा है. इसी दौरान मनोज अरोड़ा की भूमिका सामने आई, जिसके आधार पर मनी लॉन्ड्र‍िंग का केस दर्ज किया गया.

आरोप ये है कि लंदन स्थित इस संपत्ति को 19 लाख पाउंड में संजय भंडारी ने खरीदा था और 2010 में इसे इतनी ही राशि में बेचा गया, जबकि उसकी मरम्मत, साज-सज्जा पर करीब 65,900 पाउंड खर्च किया गया था, बावजूद इसके खरीद दाम में ही प्रॉपर्टी रॉबर्ट वाड्रा को बेची गई.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button