Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

छतरपुर विधायक ने सुनी ग्रामीणों की समस्यायें

12 घंटे में 11 गांव का दौरा, अधिकारियों को लेकर मौके पर निपटा रहे ग्रामीणों की समस्यायें छतरपुर विधायक ने लगाई ग्राम चौपालें, कूंड़ में सीसी रोड एवं स्मार्ट कक्ष का लोकार्पण–

छतरपुर। विधायक आलोक चतुर्वेदी इन दिनों अपनी विधानसभा क्षेत्र में प्रतिदिन 12-12 घंटे ग्राम चौपालों का आयोजन कर ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद लोगों की समस्यायें निपटाने में जुटे हैं। शनिवार को उन्होंने फिर से 12 घंटे के तूफानी दौरे के साथ 11 ग्राम पंचायतों में चौपालें लगाईं। ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात अधिकारी कर्मचारियों को साथ लेकर वे मौके पर ही समस्याओं के आवेदन लेकर उनका निराकरण करा रहे हैं। श्री चतुर्वेदी ने शनिवार को सुबह साढ़े 9 बजे ग्राम कूंड़ से अपना दौरा प्रारंभ किया। तदोपरांत वे टपरियन, अचट्ट, नदनपुर, कीतरपुरा, बरा, सुकवां, पुरवा, लहेरा, श्यामाझोर एवं रात्रि 8 बजे ग्राम टुडऱ पहुंचे और चौपाल का समापन किया।
इस अवसर पर उन्होंने ग्राम कूंड़ की शासकीय माध्यमिक शाला में 4 लाख 44 हजार रुपए की लागत से निर्मित स्मार्ट कक्ष एवं 2उ लाख 67 हजार रुपए की लागत से निर्मित सीसी सड़क का लोकार्पण किया। पुलिस, बिजली विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, जनपद, ग्राम पंचायत एवं कृषि विभाग के स्थानीय अधिकारियों को मौके पर बुलाकर उन्हें लोगों की समस्यायें सुनवाईं और आवेदन बनवाकर निराकरण के लिए सौंपे। इस अवसर पर श्री चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में ढिलाई की या काम को टालने की कोई जगह नहीं है। जनता सर्वोपरि है और उनके काम प्राथमिकता के आधार पर पूरे कराए जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने ऋण माफी योजना में किसानों के ऋणों के माफ होने की जानकारी ली। बुजुर्गों को बताया कि उन्हें अगले माह से 300 की जगह 600 रुपए पेंशन मिलना शुरु हो जाएगी। ग्राम पंचायत सलैया के पास एक गौशाला निर्माण की जानकारी दी और कहा कि प्रथम चरण में छतरपुर विधानसभा में 7 गौशालाओं का निर्माण होगा और सरकार धीरे-धीरे गौशालाओं का निर्माण कराएगी। एक गांव में जनता ने उन्हें जुआ और अवैध शराब के विक्रय की जानकारी दी इस पर उन्होंने संबंधित बीट प्रभारी को मौके पर बुलाकर निर्देशित किया कि अवैध जुआ और शराब को तत्काल बंद कराएं। उन्होंने ग्रामीणों को यह भी बताया कि सरकार बेटियों की शादी के लिए 51 हजार रुपए की राशि दे रही है इसलिए कम से कम 5 कन्याओं को इकट्ठा कर सामूहिक रूप से विवाह समारोह का आयोजन करें। इस मौक पर श्री चतुर्वेदी के साथ पूर्व कृषि उपज मंडी अध्यक्ष डीलमणि सिंह बब्बू राजा और अन्य लोग मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button