Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

नगर परिषद की मनमानी से त्रस्त सब्जी व्यवसायी आंदोलन पर उतारु


नगर परिषद की मनमानी त्रस्त सब्जी व्यवसायी आंदोलन पर उतारु।

आज पूरे दिन रही सब्जी की दुकाने बंद आम आदमी परेशान
बस स्टैंड पर लगी दुकानो को लेकर नगरपरिषद बक्सवाहा द्वारा विगत वर्षों से निरंतर ही आज यहाँ तो कल वहाँ करवाया जा रहा जिससे प्रताड़ित दुकानदार ठीक तरह से अपने परिवार का भरण पोषण करने तक को परेशान है बस स्टैंड पर स्तिथ सब्जी व्यवसाइयों को नगर परिषद द्वारा लगातार यहाँ से वहाँ किया जा रहा था जैसे तैसे सब्जी व्यवसाइयों को नगरपरिषद द्वारा दुकाने आवंटित की गई थी जिसकी बिल्डिंग क्षतिग्रस्त होने के बाद भी नगर परिषद वा ठेकेदार की मिली भगत से निर्माण कार्य कराने के नाम पर अपने परिवार का भरण पोषण करने हेतु दुकाने लगाये बैठे सब्जी व्यवसाइयों को कभी ठेकेदार तो कभी परिषद के कर्मियों द्वारा प्रताड़ित करने हेतु जबरन उनकी दुकानों के सामने कभी मटेरियल डलवाकर तो परिषद कर्मियों से दुकाने हटाने की धमकी दी जा रही है पर दुकानदारों की स्तिथि आज भी जस की तस बनी हुई है
परिषद की मनमानी से त्रस्त सब्जी व्यवसाइयों द्वारा कल नगर परिषद व सीएमओ को सूचित किया गया था कि उनके दुकानों के सामने जो मटेरियल डलवाया गया है यदि कल सुबह तक उक्त मटेरियल नही हटाया गया हम समस्त दुकानदार दुकाने बंद रखकर चक्काजाम जैसे उग्र आंदोलन करेंगें जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी नगर परिषद की होगी।

वही दुकानदारो ने कहां नगर परिषद में कई बार दे चुके ज्ञापन
दुकानदारो ने कहा की कई बार हम लोग ज्ञापन दे चुके अधिकारियों को की हम लोगो को कर्मचारियों द्वारा बेवजह परेशान किया जा रहा है ऐसे में हम लोगो के पास आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नही बचता
आज पूरे दिनसे सब्जी की दुकाने बंद तहसीलदार और विधायक को दिया ञापन
*ये रहा आज का धटना क्रम*
सुबह से सब्जी और फल विक्रेताओ की दुकाने बंद रही ।
सुबह 9:30 बजे सी एम ओ लखन लाल पाठक पहुचे और सभी दुकानदारो से बात की ।
थोडी देर बाद क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक प्रधुम्न सिह पहुचे और लोग के बीच बैठ कर चर्चा कर निराकरण कराने के निर्देश दिये ।
दुकानदारो ने विधायक को ञापन सौपा जिसमे उन्होने कहा है कि नगर परिषद बकस्वाहा द्रारा बर्ष 2014-15 मे हाँट बाजार निर्माण किया गया जिसमे हम.समस्त सब्जी दुकानदारो को दुकानदारी हेतु जगह आवंटित की गई उसी स्थल पर सब्जी दुकान लगाकर अपनी रोजी रोटी चला कर अपने परिवार का पालन पोषण करते चले आ रहे है । नगर परिषद द्वारा दुकान हटाने को कहा गया और ठेकेदार के माध्यम से हमारी दुकानो के सामने रेत गिट्टी डलवा दी गई । मह लोगो की कोई सुन नही रहा है दुकानदारो को बिना कोई नोटिस दिये ही नाजायज तरीके से परेशान किया जा रहा है कल और आज मे हम सभी 15-20 दुकानदारो की करीबन 30से 50 हजार रूपये प्रति दिन का नुकशान हो रहा है । उन्होने उक्त स्थाल का मौका निरिक्षण कर मामले की जाँच कर दोषीयो पर कार्यवाही कराने की माँग की है । ञापन देने बालो मे
मनीष पटेल , खिलान पटेल,सानू अली, धनीराम पटेल, कन्दन पटेल, प्रमोद पटेल, अखलेश पटेल,कडोरी पटेल, संतोष अहिरवार, सूटल पटेल ।
दुकानदारो ने आरोप लगाया है कि चूकि नगर परिषद अध्यक्ष भाजपा के है और सब्जी दुकान दारो मे बहुत सारे दुकानदारो काँग्रेसी है इसलिये हम लोगो को नाजायज परेशान किया जा रहा है ।
इस मामले मे ब्लोक काँग्रेस अध्यक्ष सुनील बन्ना का कहना है की दुकानदारो को जो असुविधा हो रही है उसके निराकरण के लिये नगर परिषद से कहा गया है कल तक निराकरण हो जायेगा और सब्जी की दुकाने खुल जायेगी ।

सी एम ओ लखन पाठक
सब्जी दुकानदारों के सामने निर्माण मटेरियल डाला गया उसको हटवा दिया जायेगा

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button