Select your Language: हिन्दी
NEWS AND GOSSIP

उद्धव ठाकरे ने धर्मेंद्र और पुलिस आयुक्त संजय बर्वे के साथ, पुलिस कैलेंडर लॉन्च किया

मुंबई के पुलिस कैलेंडर 2020 में, ऐस फोटोग्राफर प्रवीण तलन द्वारा लेंस, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, श्री उद्धव ठाकरे द्वारा लॉन्च किया गया । भव्य कार्यक्रम का आयोजन बॉलीवूड सितारों और पुलिसकर्मियों के परिवारों की मौजूदगी में किया गया। जिसमे बॉलीवुड के महानायक धर्मेंद्र और पुलिस आयुक्त, मुंबई श्री संजय बर्वे मौजूद थे।

मुंबई के पुलिस आयुक्त, श्री संजय बर्वे ने कहा, “मुंबई पुलिस मुंबईकरों को प्यार करती है, समझती है और उनकी देखभाल करती है, और यही प्यार हमे ताकत देती और इस शहर के सुरक्षा हमारे लिये एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।  उंहोने कहा यह कैलेंडर मुंबई पुलिस के महिलाओं के साथ मुंबईकरों को प्रेरणा देता रहेगा ।

इस कैलेंडर २०२० में शहर के पुलिस बल के लिए रोमांचक नए नए जैसे कि अत्यधिक प्रशंसनीय स्निफर डॉग्स, बेल्जियन मैलिनोइस, के 9 यूनिट, माउंटेड पुलिस यूनिट और हवाई निगरानी के लिए ड्रोन का उपयोग शामिल है। माउंटेड पुलिस यूनिट के लिए औपचारिक वर्दी को मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​ने डिजाइन किया है।

मुंबई पुलिस ने कई बॉलीवुड फिल्मों को प्रेरित किया है और कैलेंडर का कवर पेज किसी फिल्म के पोस्टर की तुलना में कुछ भी कम नहीं दिखता है। कलेंडर में मछली पकड़ने से लेकर कॉलेज कैंपस, वर्ली सी लिंक से लेकर मन्त्रालय तक के विभिन्न रोचक दृश्यों को शूट किया गया है। और कई दिल दहलाने वाले क्षणों को कैद किया गया है। कैलेंडर के बारे में सबसे बड़ी बात यह है कि अपनी ताजगी और अपील बरकरार रखी है और हर बार प्रदर्शन के लिए कुछ नया चुना है।

श्री ठाकरे द्वारा मुंबई पुलिस की ओर से देश भर में रक्षा और पुलिस बलों की अनूठी और प्रेरणादायक छवियां बनाने में उनके अमूल्य योगदान के लिए प्रवीण तलन को सम्मानित किया गया। उन्हें भारत की लगभग सभी विशेष सेनाओं की तस्वीरें खींचने का अनूठा गौरव प्राप्त है, जो कई सीमाओं और खतरों से भरे इलाकों को कवर करती हैं।

एसोसिएट फ़ोटोग्राफ़र रूपाली सागर ने कहा, “हर साल अनूठे शॉट्स के साथ आना बहुत मुश्किल होता है, पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था), श्री विनय चौबे, जिन्होंने पूरी रचनात्मक प्रक्रिया की देखरेख की, हमें हर कदम पर मार्गदर्शन दिया।”

इवेंट में बॉलीवुड के सुपरस्टार जैसे शाहरुख खान और सलमान खान को कैलेंडर की एक प्रति भेंट की गई, जिन्होंने इसे शहर के पुलिस बल के लिए प्यार और सम्मान के साथ दिखाया।

 

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button