Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

जामिया मे फायरिंग को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस सयानी गुप्ता ने सरकार पर कसा तंज़

जामिया मे फायरिंग को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस सयानी गुप्ता ने सरकार पर कसा तंज़

मुंबई। जामिया यूनिवर्सिटी के पास हो रहे नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन में बीते दिन शख्स खुलेआम बंदूक लेकर घुसा और फायरिंग कर दी. इस दौरान उसने फायरिंग करते हुए ‘ये लो आजादी’ भी कहा. इस फायरिंग में एक व्यक्ति हो गया. जामिया में हुई इस घटना के बाद से बॉलीवुड कलाकार भी लगातार इस मुद्दे पर अपनी राय पेश कर रहे हैं. हाल ही में इस घटना को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस सयानी गुप्ता ने भी ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. अपने ट्वीट में सयानी गुप्ता ने तंज कसते हुए कहा कि क्या इसी राम राज्य की बात कर रहे थे.

सयानी गुप्ता ने अपने ट्वीट में बीते दिन जामिया की हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “क्या इसी राम राज्य की बात कर रहे थे? क्या राम इस पर गर्व महसूस करेंगे? हिंदुत्व हिंदू धर्म के बिल्कुल विपरीत है. पहले यह हिंसा और घृणा को उकसाता है. इसके बाद एकता और सद्भाव का जश्न मनाता है.” सयानी गुप्ता के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी हैं, साथ ही लोग इसपर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं. बता दें कि सायनी गुप्ता के अलावा इस मुद्दे पर स्वरा भास्कर, जीशान अय्यूब, ऋचा चड्ढा और कई कलाकारों ने अपना रिएक्शन दिया है.

बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र राजघाट तक पदयात्रा निकालने की तैयारी कर रहे थे. तभी एक युवक आया और उसने ‘ये लो आज़ादी’ और दिल्ली पुलिस ज़िंदाबाद के नारे लगाते हुए गोली चलाई. गोली शादाब नाम के छात्र के हाथ पर लगी. शादाब को होली फैमिली हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में उत्तरी राज्यों के हजारों लोगों और छात्र संगठनों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया. इनमें से बहुत से लोग ऐसे थे जो दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में चल रहे सीएए विरोधी धरने का भी हिस्सा रहे हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button