Select your Language: हिन्दी
New Release

आज बड़े पर्दे पर ‘अंग्रेजी मीडियम’ और ‘ब्लडशॉट’ की टक्कर, कोरोना की दहशत का हो सकता है असर

आज बड़े पर्दे पर 'अंग्रेजी मीडियम' और 'ब्लडशॉट' की टक्कर, कोरोना की दहशत का हो सकता है असर

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. होमी अडजानिया द्वारा निर्देशित ‘अंग्रेजी मीडियम’ में इरफान खान, राधिका मदान, करीना कपूर खान और दीपक डोबरियाल मुख्य किरदारों में हैं. अंग्रेजी मीडियम हिंदी मीडियम की सीक्‍वल है. इसके साथ ही हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लडशॉट’ भी आज रिलीज हो रही है. ‘ब्लडशॉट’ में हॉलीवुड स्टार विन डीजल मुख्य भूमिका में है. डेव विल्सन ने फिल्म का निर्देशन किया है. फिल्म एक सुपर-सोल्जर रे उर्फ सुपरहीरो बल्डशॉट के बारे में हैं.

उल्लेखनीय है कि देश और दुनिया में फैले कोरोना वायरस का असर इन फिल्मों पर देखा जा सकता है. कोरोना की दहशता का असर देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली स्थित सभी सिनमेघरों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है. ऐसे में सरकार के इस फैसले का असर आज रिलीज होने वाली फिल्मों पर भी पड़ेगा.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आर्दश का कहना है कि दिल्ली में सरकार द्वारा लगे इस बैन का असर सिर्फ अंग्रेजी मीडियम पर ही नहीं बल्कि आने वाली सभी फिल्मों पर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली हिंदी फिल्मों के लिए एक बड़ा मार्केट है. ऐसे में इस रीजन में सिनेमाहॉल न खुलने से फिल्मों की कमाई पर यकीनन बड़ा असर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का असर सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी देखने को मिलेगा. फिल्म निर्माताओं के लिए ये एक मुश्किल भरा समय है.

तरण आदर्श ने कहा, देश ही नहीं विदेशों में भी फिल्म की कमाई में भारी गिरावट आ सकती है. दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद फिल्म प्रोड्यूर्स में अपनी फिल्मों को लेकर एक भय पैदा होगा. इतना ही नहीं दिल्ली सरकार के इस फैसले से निर्माता और ज्यादा डर जाएंगे और आने वाले समय में रिलीज होने वाली कई बड़ी फिल्मों पर भी इसका असर दिखाई देगा. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इस दौरान रिलीज होने वाली फिल्मों को फिलहाल टाल दिया जाना चाहिए. लेकिन अभी निर्माताओं की ओर से आधिकारिक अनाउंसमेंट का इंतजार करना होगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button