Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

काशी विश्वनाथ के गर्भगृह में सारा अली खान की पूजा को लेकर विवाद, पढे पूरी खबर

मुंबई। फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान अपनी फिल्म अतरंगी रे के सिलसिले में वाराणसी पहुंची थीं. दावा किया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भ गृह में जाकर भागवान शिव के दर्शन किए और पूजा की. उनकी इसी पूजा पर काशी विद्वत परिषद् ने नाराजगी जताई है. हालांकि शिकायत के फौरन बाद मंदिर प्रशासन की तरफ से सफाई भी आई. मंदिर प्रशासन की ओर से कहा गया कि सारा ने गर्भगृह में जाकर दर्शन नहीं किए.

दरअसल काशी विद्वत परिषद ने मंदिर प्रशासन से सारा अली खान को लेकर आपत्ति दर्ज करायी थी. काशी विद्वत परिषद के मंत्री प्रोफेसर राम नारायण द्विवेदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ विशाल सिंह से सारा अली खान के मंदिर में दर्शन करने के बारे सवाल किया गया था. इस पर उनका कहना था कि मंदिर के सभी कर्मचारियों और ड्यूटी करने वाले ब्राह्मणों से पूछताछ की गई है. विशाल सिंह का कहना है कि सभी ने बताया कि सारा अली खान ने मंदिर में दर्शन नहीं किया है. इसके बाद भी काशी विश्वनाथ मंदिर सिक्योरिटी से सीसीटीवी की जांच करके इस बात की पुष्टि करने की कोशिश कर रहा है.

अभिनेत्री सारा अली खान के दर्शन के बाद उपजे इस विवाद पर अयोध्या के संतों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. अयोध्या के संत सारा के समर्थन में सामने आए हैं. उनका कहना है कि पूजा पाठ करने का अधिकार सभी को है. अयोध्या के संतों का कहना है कि जो भी भगवान के शरण में आएगा उसको पूजन का अधिकार है. वहीं रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि सनातन धर्म में गर्भ ग्रह से बाहर से ही दर्शन की व्यवस्था है. उनका कहना है कि इसमें आपत्ति मुस्लिम समाज को होनी चाहिए. उनका कहना है कि दर्शन पर आपत्ति किसी को नहीं होनी चाहिए जो भी भगवान के शरण में आता है वह भक्त के रूप में आता है जाति से नहीं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button