Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

सुशांत केस को लेकर बड़ी खबर: जांच के लिए मुंबई जाएगी CBI की टीम, क्राइम सीन को रीक्रिएट करेगी

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई ने पहले ही एसआईटी का गठन कर दिया था. अब इसे लेकर सीबीआई मुख्यालय में बैठक हो रही है और रणनीति पर चर्चा की जा रही है. बैठक में सीबीआई के कानूनी अधिकारी भी शामिल हैं. सीबीआई अभी मुंबई पुलिस के रुख पर नजर रख रही है. सीबीआई को इंतजार है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई पुलिस आगे कोई कानूनी कदम उठाती है या नहीं.

इसके बाद सीबीआई द्वारा गठित एसआईटी की टीम मुंबई जाएगी. मुंबई पहुंचने के बाद यह टीम क्राइम सीन को रीक्रिएट करेगी और रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के लोगों से पूछताछ करेगी. क्राइम सीन पर एसआईटी की टीम के साथ फॉरेंसिक की टीम भी जाएगी.

सुशांत केस में SC के फैसले के कुछ प्रमुख बातें

सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत केस में अपने फैसले में कहा कि एक प्रतिभाशाली अभिनेता की मौत का सच सब जानना चाहते हैं. जब सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड किया था तब मुंबई पुलिस ने एडीआर दर्ज की थी. पोस्टमार्टम के बाद भी मुंबई पुलिस ने संज्ञेय अपराध नहीं मानकर इस मामले में एफआईआर नहीं दर्ज की.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ”पटना में दर्ज किया गया एफआईआर बिल्कुल सही है, और इस केस के मद्देनजर हम अपनी विशेष शक्ति के तहत जांच सीबीआई को सौंप रहे हैं. अब इस मामले से जुड़े हर पहलू की जांच सीबीआई ही देखेगी.”

14 जून को फंदे से लटके पाए गए थे सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे. इसके बाद मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी. सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई है और सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए हैं. इस एफआईआर को ही रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

Show More

Related Articles

Back to top button