Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

CBI ने सुशांत की बहन मीतू सिंह और रिया से एक साथ वित्तीय लेन-देन को लेकर की पूछताछ

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. सीबीआई ने लगातार चौथे दिन रिया से पूछताछ की. रिया सोमवार को सुबह 11 बजे के करीब अपने भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची थी. सीबीआई ने उनसे करीब 9 घंटे पूछताछ की. कहा जा रहा है रिया सीबीआई से जांच में सहयोग नहीं कर रही है. वह कई सवालों ऐसे देने में हिचकिचा रही हैं या टाल रही हैं. रिया के साथ-साथ सीबीआई ने उनके भाई शौविक से भी पूछताछ की गई.

इसके अलावा, सीबीआई ने सुशांत की बहन मीतू सिंह से भी पूछताछ की. यह पहली बार था कि सीबीआई के सामने सुशांत के परिवार के किसी सदस्य से पूछताछ हुई. मीतू सिंह सीबीआई के सामने पेश तो हुईं, लेकिन उस जगह नहीं, जहां रिया या अन्य लोगों से पूछताछ हो रही है. मीतू सिंह से किसी अज्ञात जगह पर सीबीआई ने पूछताछ की. सीबीआई ने मीतू से सुशांत रिया के रिश्ते से लेकर घटना के बाद क्या कुछ देखा और सुना उससे जुड़े हुए कई सवाल पूछे.

मीतू सिंह मुंबई में ही रहती है इस वजह से ऐसा माना जा रहा है की सुशांत से जुड़ी हुई काफी अहम जानकारियां उनके पास मौजूद हो सकती है. इसी वजह से सीबीआई ने सबसे पहले अपनी पूछताछ में परिवार की तरफ से मीतू सिंह को ही सामने आने को कहा. मीतू सिंह परिवार की वह सदस्य हैं जो घटना से पहले यानी सुशांत की मौत से पहले भी सुशांत के साथ थी और जब सुशांत की मौत हुई उसके बाद ही घर में पहुंचने वाली परिवार की पहली सदस्य थीं. लिहाजा सीबीआई मीतू से जानना चाहती है कि उनको सुशांत की मौत के बारे में क्या जानकारी है साथ ही घटना से पहले क्या कुछ ऐसा हुआ था जिसकी वजह से हालात खराब हुए हो.

बाकी सदस्यों से भी पूछताछ

मीतू से पूछताछ करने के बाद सीबीआई इस मामले में परिवार के बाकी सदस्यों से भी पूछताछ करेगी. सीबीआई परिवार के बाकी सदस्यों से उन आरोपों के बारे में भी जाना चाहेगी जो परिवार वाले रिया और सिद्धार्थ पिठानी को लेकर लगा रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही सुशांत के पिता ने रिया पर धीमे धीमे जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया था.

रिया के अलावा इनसे भी पूछताछ

बता दें कि सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती से रविवार को करीब नौ घंटे पूछताछ की थी, शनिवार को सात घंटे और शुक्रवार को करीब दस घंटे पूछताछ की थी. रिया चक्रवर्ती और विक चक्रवर्ती के अलावा रजत मेवाती, नीरज सिंह, केशव, सिद्धार्थ पिठाणी, जया साहा और श्रुति मोदी से भी पूछताछ हुई.

कूपर हॉस्पिटल के डीन से भी पूछताछ

वहीं, कूपर हॉस्पिटल के डीन पिनाकिन गुज्जर और फोरेंसिक एंड टॉक्सोलॉजिक डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ राजेश सुखदेवे सोमवार को महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग पहुंचे जिनसे कूपर अस्पताल की मोर्चरी में रिया को जाने की अनुमति कैसे दी गई इसको लेकर पूछताछ की गई. डीन ने इंकार किया है कि कोई इजाजत नहीं दी गई और ऐसी कोई घटना नहीं हुई. अगली सुनवाई 7 सितंबर को होगी.

Show More

Related Articles

Back to top button