Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

ड्रग्स मामले की तफ्तीश के लिए सैमुअल मिरांडा और रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती की आज होगी कोर्ट में पेशी

मुंबई. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है. शुक्रवार रात 10 बजे रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत सिहं राजपूत के हाउस मैनेजर को गिरफ्तार किया गया. आज इन दोनों की कोर्ट में पेशी होनी है. कोर्ट में पेश होने से पहले इन दोनों का मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा. इसके साथ कोर्ट में दीपेश सावंत को बतौर सरकारी गवाह पेश किया जाएगा और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. एनसीबी ने घोषणा की है कि दीपेश सावंत सरकारी गवाह बनेंगे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शौविक और सैमुअल के अलावा जैद विलात्रा और कैजन को भी कोर्ट में पेश किया जाना चाहिए. इन दोनों का भी मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा. यह मेडिक रिपोर्ट एक-दो घंटे में आ जाएगी. इसके बाद इन चारों की एनडीपीएस कोर्ट में पेशी होगी.

एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

इन चारो पर एनडीपीएस एक्ट की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20(बी) लगाई गई है. ये धारा ड्रग की खरीद-फरोख्त, ट्रांसपोर्ट और बनाने के मामले में लगाई जाती है. इसके अलावा इन चारों पर एनडीपीएस की धारा 27, 28, 29, 30 लगाई गई है. इनके तहत अपराधिक षडयंत्र और अनाधिकृत तरीके से पैसा कमाने जैसे मामले होते हैं.

दीपेश सावंत सरकारी गवाह

वहीं, इन चारों के अलावा दीपेश सावंत को आज कोर्ट में पेश होना है. एनसीबी ने दीपेश को सरकारी गवाह बनाया है. एनसीबी दीपेश को गिरफ्तार नहीं करेगी. बता दें कि शुक्रवार सुबह NCB की 2 अलग अलग टीमों ने शौविक के घर और सैमुअल के घर NDPS एक्ट के तहत सर्च किया था. लगभग 3-4 घंटे की तलाशी के बाद दोनों को अलग अलग गाड़ियों में NCB मुंबई के दफ्तर लाया गया और पूछताछ शुरू की गई.

अब तक 7 लोग हुए है गिरफ्तार
मामले में अब तक कुल सात लोग गिरफ्तार हुए हैं. इनमें अब्बास रमजान अली लखानी, कर्ण अरोरा, जैद वीलांत्रा, अब्दुल बासित परिहार, कैजान इब्राहिम, सैमुअल मिरांडा और शौविक चक्रवर्ती को NCB ने गिरफ्तार किया है. कैज़न, सैमुअल और शौविक की कोर्ट पेशी आज शनिवार को होगी.

Show More

Related Articles

Back to top button