Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

NCB ऑफिस में ड्रग सप्लायर को सामने बैठाकर होगी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले ड्रग्स ऐंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम आज रिया चक्रवर्ती से लगातार दूसरे दिन पूछताछ करेगी. इसके लिए एनसीबी ने रिया को सख्ती से वक्त पर आने के लिए कहा है. रविवार को वक्त कम पड़ने की वजह से उनसे पूरी तरह से पूछताछ नहीं हो पाई थी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रिया को आज 10 बजे बुलाया गया है और उन्हें सख्ती से समय पर आने के लिए कहा गया है. रविवार को वक्त कम पड़ने की वजह से उनका शौविक चक्रवर्ती, मिरांडा सैमुअल और दीपेश सावंत के सामने-सामने बैठाकपर पूछताछ नहीं हो पाई थी. आज इन सभी लोगों के सामने बैठाकर पूछताछ होगी और सभी के बयानों का क्रॉस वेरिफिकेशन होगा.

अनुज केसवानी के सामने बैठकार पूछताछ

एनसीबी को शौविक, सैमुअल और दीपेश की गिरफ्तारी के लिए काफी मजबूत सबूत मिले हैं. वहीं, एनसीबी के पास रिया के खिलाफ मजबूत कानूनी सबूत इकट्ठा नहीं हो पाए हैं. आज इसकी पूरी तैयारी हो जाएगी. ड्रग की सप्लाई करने वाले प्रमुख शख्स का नाम अनुज केसवानी है. यह एनसीबी की लिस्ट में टॉप पर है. एनसीबी आज इससे भी पूछताछ करेगी और क्रॉस वेरिफिकेशन के दौरान और जानकारी निकालेंगी.

रविवार साढ़े 6 घंटे की पूछताछ

इससे पहले रविवार को सुबह करीब 8 बजे एनसीबी की एक टीम जिसमें एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े खुद मौजूद थे रिया को समन देने के लिए पहुंचे. समन देने के दौरान एनसीबी ने रिया को दो विकल्प दिए थे. पहला था, तुरंत एनसीबी की टीम के साथ चलने का और दूसरा बाद में अकेले आने का. रिया ने दूसरा विकल्प चुना था, जिससे कि वह अपने वकील सतीश मानशिंदे को समन दिखा सकें और उनसे कुछ सलाह ले सकें. करीब दोपहर 12 बजे रिया एनसीबी के ऑफिस पहुंची थी और उनसे लगभग 6.30 घंटे पूछताछ हुई.

रिया का कबूलनामा

पूछताछ के बाद ये साफ हुआ कि रिया शौविक और मिरांडा के जरिये ड्रग्स मंगा रही थी. इतना ही नहीं रिया ने भी कुबूल किया कि उसने खुद भी ड्रग्स ली है. सूत्रों के मुताबिक रिया ने एनसीबी की पूछताछ में अफसरों के सामने बड़ी बातें कबूली है. सैमुअल मिरांडा जो ड्रग्स लेने जैद के पास गया था 17 मार्च उसकी जानकारी रिया को थी. पूछताछ में रिया ने एनसीबी के अधिकारियों को बताया. रिया को सिर्फ जानकारी ही नहीं थी बल्कि रिया और शौविक ड्रग्स पैडलर जैद से ड्रग्स के लिए कॉर्डिनेशन कर रहे थे.

Show More

Related Articles

Back to top button