Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

ड्रग्स कनेक्शन में नाम आने के बाद अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपनी बिमारी को लेकर किया खुलासा

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर का ड्रग्स मामले में एनसीबी की रडार पर है. इस बीच उन्होंने अपनी एक बीमारी के बारे में बताया है. उन्होंने इंस्टाग्रास एक वीडियो शेयर इस बीमारी के बारे में बताया और इसके लिए कुछ टिप्स भी शेयर किए हैं. वीडियो में सोनम कहती हैं कि वह पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम(पीसीओएस) नाम की बीमारी से पिछले कई सालों से गुजर रही हैं, लेकिन अब एक अच्छी जगह पर हैं.

सोनम कपूर ने एक नई तरह की इंस्टाग्राम सीरीज शुरू की है. इसी सीरीज को उन्होंने ‘स्टोरीटाइम विद सोनम’ नाम दिया है. पहली स्टोरा में ही उन्होंने अपनी बीमारी पीसीओएस या पीसीओडी के निपटने के बारे में अपने अनुभव शेयर कर रही हैं. वह वीडियो में कहती हैं,”मैं कई सालों से इससे पीड़ित हूं, जब मैं 14 या 15 की थी और इसकी वजह से मेरे अस्तित्व का प्रतिबंध रहा है. मैं अपनी मदद के लिए कई डॉक्टरों और आहार विशेषज्ञों के पास गई और अभी, मैं एक अच्छी जगह पर हूं. मुझे लगा कि मैं अपनी सीख आप लोगों के साथ शेयर करूं.”

योगा और एक्सरसाइज से मिलती मदद

सोनम टिप्स देती हैं कि रोजाना ‘एक्सरसाइज और योगा’ करने से इसमें काफी मदद मिलती है. उन्होंने कहा की जो इस बीमारी से गुजर रहे है वह चीनी(शुगर) खाना छोड़ सकते हैं. यह उनके मामले में कारगर साबित हुआ है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,”हाय गायज, कुछ निजी बताने जा रही हूं. मैं पीसीओस जैसी बीमारी से कई वक्त से गुजर रही हूं. पीसीओएस या पीसीओडी एक सामान्य बीमारी है जिसे कई महिलाएं पीड़ित होती हैं.”

Show More

Related Articles

Back to top button