Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लता मंगेशकर को दी जन्मदिन की बधाई

मुंबई. बॉलीवुड सहित देश की सभी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली स्वरकोकिला लता मंगेशकर का आज जन्मदिन है. वह 91 साल की हो गई हैं. ऐसे में लता मंगेशकर के 91वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने उन्हें कॉल कर बात की साथ ही सोशल मीडिया पर ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की बधाईयां भी दीं.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “आदरणीय लता दीदी से मैंने बात की और उन्हे जनमदिन की शुभकामनाएं दी. उनके अच्छे और स्वास्थ और लंबी आयु की कामना करता हूं. लता दीदी का नाम हर घर में जाना जाता है. मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं कि मुझे उनका प्यार और आशीर्वाद मिला.”

लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ. लता की आवाज के देश में अअपना जादू बिखेरा है. देश-दुनिया में उनकी फैन हैं. गायकी के क्षेत्र में वह कई सम्मान भी पा चुकी हैं. गायिकी क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के लिए भारत रत्न, पद्म विभुषण, पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

लता ने अपने जीवन में कई उपलब्धियों हासिल की है. हालांकि बचपन में उन्हें काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा था. जब वह मात्र 13 साल की थीं तभी दिल का दौरा पड़ने से उनके पिता का निधन हो गया था. गायन के क्षेत्र में लाने वाले लता के पिता के दोस्त मास्टर विनायक रहे हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button