Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

अभिनेता सोनू सूद को प्रवासी मजदूरों की मदद करने के लिए ‘ग्रामोदय बंधु मित्र पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया

मुंबई. संयुक्त राष्ट्र से सम्मान मिलने के बाद एक्टर सोनू सूद को अब एक अवार्ड से सम्मानित किया गया है. ग्रामोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी (जीसीओटी) ने सोनू सूद को गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के करने के लिए गुरुवार को उन्हें ग्रामोदय बंधु मित्र पुरस्कार से सम्मानित किया. सोनू को जीसीओटी के तीन दिवसीय वर्चुअल कन्वेंशन के पहले दिन सम्मानित किया गया, जिसका उद्घाटन तेलंगाना विधान परिषद के अध्यक्ष गुथा सुखेन्द्र रेड्डी ने किया था.

इस अवसर पर सोनू सूद ने जीसीओटी को आश्वासन दिया कि उनका संगठन, शक्ति अन्नदानम उनके साथ काम करेगा. जीसीओटी के कार्यकारी अध्यक्ष वसंत कुमार दामस्थपुरम ने कहा कि सोनू सूद ने कोविड-19 महामारी के दौरान सैकड़ों प्रवासी कामगारों को सुरक्षित घर लौटने में मदद की. कन्वेंशन–‘150 वीं गांधी जयंती उत्सव’- का आयोजन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर किया गया है, जो एक प्रगतिशील भारत के निर्माण के लिए गांवों के उत्थान में विश्वास करते थे.

एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड

इससे पहले सोनू सूद को ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया. उन्हें ये सम्मान सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम(यूएनडीपी) ने दिया है. सोनू सूद को ये अवार्ड सोमवार शाम वर्चुअल सेरेमनी के दौरान दिया गया. ये सम्मान मिलने पर सोनू सूद ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि वह यूएनडीपी और इसके प्रयासों को भी सपोर्ट करेंगे.

सोनू सूद ने जताया आभार

यूएनडीपी का ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ मिलने के बाद सोनू सूद ने कहा था,”यह एक दुर्लभ सम्मान है. संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत ही स्पेशल है. मैं वो किया, जो मैं अपने तरीके से थोड़ा-बहुत में कर सकता था. ये सब मैंने अपने देश के लोगों के लिए किया, बिना किसी उम्मीद के. लेकिन ये सम्मान और पहचान मिलने से अच्छा लग रहा है.”

Show More

Related Articles

Back to top button