Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

फोर्ब्स लिस्ट में फिर छाये अक्षय कुमार, बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता बने

मुंबई. फोर्ब्स मैग्जीन ने इस साल यानि 2020 के सबसे महंगे एक्टर्स की सूची जारी कर दी है. The Highest-Paid Actors Of 2020 की लिस्ट में बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने बाजी मार ली है. अक्षय कुमार, वर्ष 2020 के शीर्ष 10 दुनिया के सबसे अधिक कमाई वाले अभिनेताओं की सूची में अपनी कुल कमाई 48.5 मिलियन डॉलर के साथ शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय स्टार हैं. इस लिस्ट में अक्षय कुमार छठे नंबर पर हैं.

टॉप-10 में कोई दूसरा भारतीय एक्टर शामिल नहीं है. बता दें कि अक्षय कुमार की अधिकांश आय का हिस्सा प्रोडक्ट और ब्रांड के विज्ञापन से आया है. यह सूची 1 जून, 2019 और 1 जून, 2020 के बीच की कमाई को ध्यान में रखकर जारी की गई है. इस सूची में दूसरे वर्ष रेसलर से फिल्म स्टार स्टार बने ड्वेन जॉनसन ने टॉप किया है, जिनकी कुल कमाई 87.5 मिलियन डॉलर है. जॉनसन को उनके रिंग नाम द रॉक से भी जाना जाता है.

यहां देखिए 2020 की सूची में शीर्ष 6 सबसे अधिक कमाई वाले अभिनेता है-

1. ड्वेन जॉनसन
2.रेयन रेनॉल्ड्स
3. मार्क वाह्लवर्ग
4. बेन अफ्लैक
5. विन डिजल
6. अक्षय कुमार

बता दें कि इससे पहले भी अक्षय कुमार कई बार इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. फोर्ब्स की वर्ल्ड हाइएस्ट पेड-100 सेलेब्रिटीज लिस्ट में भारत से सिर्फ अक्षय कुमार का नाम है. हालांकि, अक्षय की कमाई बीते एक साल में 22% घटकर 364 करोड़ रुपए (4.84 करोड़ डॉलर) रह गई है. लिस्ट में वे 33वीं रैंक से फिसलकर 52वें नंबर पर आ गए हैं. पिछले साल अक्षय की इनकम 466 करोड़ रुपए थी.

फोर्ब्स के मुताबिक अक्षय बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर हैं. फोर्ब्स ने अक्षय को भारत के सबसे बड़े दानदाता सेलिब्रिटीज में भी शुमार किया है. उन्होंने कोरोना रिलीफ फंड में 25 करोड़ रुपए दिए थे.

Show More

Related Articles

Back to top button