Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

हाथरस गैंगरेप की घटना से आहत अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपने होने वाले बच्चे के जेंडर को लेकर कह दी बहुत बड़ी बात

मुंबई. उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई गैंगरेप और बर्बाता की घटना से एक बार फिर से देश भर में गुस्सा है. ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स भी इस मुद्दे को लेकर अपने रिएक्शन सोशल मीडिया के जरिए शेयर कर रहे हैं. इसी कड़ी ने अब अभनेत्री अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिखा है जो कि काफी सुर्खियों में आ गया है. अपने पोस्ट में अनुष्का शर्मा ने इन मामलों में महिला के असुरक्ष‍ित होने को लेकर एक पोस्ट किया है. इसी के साथ उन्होंने अपने होने वाले बच्चे के जेंडर पर भी अपनी राय रखी है.

अनुष्का ने डंके की चोट पर कहा कि लड़का होने को समाज की विशेषाध‍िकार या प्रतिष्ठा समझना गलत है. उन्होंने लिखा, ‘बेशक, लड़की होने से ज्यादा मान और किसी में नहीं है, लेक‍िन तथ्य यह है कि इस तथाकथ‍ित विशेषाध‍िकार को गलत तरीके से और बहुत ही पुरानी नजर‍िए के साथ देखा गया है. जिस चीज में विशेषाध‍िकार है वह इसमें कि आप अपने लड़के को सही परवर‍िश दें ताक‍ि वह लड़क‍ियों की इज्जत करे. समाज के प्रति पैरेंट होने के नाते यह आपकी जिम्मेदारी है. इसल‍िए इसे विशेषाध‍िकार ना समझें.’

उन्होंने लिखा- ‘बच्चे का जेंडर आपको विशेषाध‍िकार या प्रतिष्ठ‍ित नहीं बनाता पर यह असल में समाज के प्रति आपकी जिम्मेदारी है क‍ि आप अपने बेटे को ऐसी परवर‍िश दें क‍ि एक महिला यहां सुरक्ष‍ित महसूस करे.’अनुष्का ने इससे पहले उत्तरप्रदेश के बलरामपुर में हुए रेप केस पर गुस्सा जाहिर किया था. उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा- ‘अभी कुछ ही समय गुजरा था और हम एक और दिल दहला देने वाली क्रूर रेप के बारे में सुन रहे हैं. कौन हैं वे राक्षस जो एक मासूम की जिंदगी तबाह करने के बारे में सोचते हैं’.

गौरतलब है कि अनुष्का शर्मा और विराट कोहली अपने पहले बच्चे के स्वागत के लिए तैयार हैं. प्रेग्नेंसी के इस फेज में अनुष्का दुबई में अपने पति क्रिकेटर विराट कोहली के साथ हैं. हाल ही में अनुष्का शर्मा तब भी काफी सुर्खियों में आ गई थी जब उन्होंने एक विशेष टिप्पणी को लेकर सुनील गावस्कर पर निशाना साधा था.

Show More

Related Articles

Back to top button