Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

आज एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा अपना 32 वां जन्मदिन कर रही है सेलिब्रेट। जाने उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

मुंबई। बॉलीवुड की बेहद क्यूट, बबली और चार्मिंग गर्ल परिणीति चोपड़ा का आज बर्थडे हैं. परिणीति 22 अक्टूबर 1988 को पैदा हुई थीं. 2011 में लेडिज वर्सेज रिकी बहल से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली परिणीति ने अपनी दमदार एक्टिंग और वर्सेटाइल एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है. परिणीति को बॉलीवुड में 9 साल हो चुके हैं और इन सालों के दरम्यान सिल्वर स्क्रीन पर परिणीति ने कई हिट फिल्म दी हैं.

लोगों के दिलों पर दमदार एक्टिंग से किया राज

खास बात यह है कि परिणीति ने जिन फिल्मों में काम किया है उनमे निभाये अपने रोल के जरिए उन्होने सीधे लोगों के दिलों पर स्ट्राइक किया है. दरअसल उन्होने जो भी रोल निभाए वो दर्शकों से रिलेट कर पाए. परिणीति परीणीति के पास कई एक्साइटिंग प्रोजेक्ट्स हैं. जल्द ही वे अपनी आने वाली फिल्मों से एक बार फिर अपने फैंस के लिए कुछ नया लेकर आ रही है. परिणीति के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स में ‘साइना नेहवाल’ की बायोपिक. संदीप और पिंकी फरार और द गर्ल ऑन द ट्रेन शामिल है.

इंवेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थी

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बना चुकी परिणीति चोपड़ा कभी भी ब़ॉलीवुड में नहीं आना चाहती थी, वे तो एक इंवेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं. बचपन से ही परिणीति पढ़ाई मे काफी तेज थी. 17 साल की उम्र में ही वे पढ़ने के लिए इंग्लैंड चली गई थीं. यहां उन्होने बिजनेस फाइनेंस एंड इकोनॉमिक्स में ट्रिपल डिग्री हासिल की. परीणीति ने म्यूजिक में बीए ऑनर्स भी किया है. लेकिन किस्मत में उनका फिल्मों में काम करना ही लिखा था. देखिए आज ये चुलबुली एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज कर रही है. आज परिणीति अपना 32 वां जन्मदिन मना रही है. चलिए उनकी कुछ फिल्मों पर एक नज़र डालते है जिसमें उन्होने एक ऐसी परफेक्ट लड़की का रोल प्ले किया है, जिससे हर लड़की आसानी से खुद को रिलेट कर सकती है.

लेडीज वर्सेज रिकी बहल में डिंपी चड्ढा का किरदार

शोबीज की दुनिया में लेडीज वर्सेज रिकी बहल से परिणीति ने बिग डेब्यू किया था. हालांकि फिल्म में रनवीर सिंह और अनुष्का शर्मा लीड रोल में थे और परिणीति चोपणा ने सपोर्टिंग एक्ट्रेस का रोल निभाया था बावजूद इसके वह फिल्म में छाप छोड़ने में सफल रही थी. फिल्म में परिणीति ने दिल्ली की एक टिपिकल गर्ल का रोल प्ले किया जिसमे स्वैग था जो अपनी ही दुनिया में खोई रहती थी. परीणीति उर्फ डिंपल 20 साल की उम्र की किसी आम लड़की की तरह थी जो अपने लवर को पूरी दुनिया दे देना चाहती हो.

इश्कजादे में जोया कुरैशी का किरदार

इस फिल्म में परिणीति ने पहली बार लीड रोल प्ले किया था. यह फिल्म एक इंटर-रिलीजन लव स्टोरी पर बेस्ड थी जिसमे परी उर्फ जोया कुरैशी परमा ( अर्जुन कपूर) के प्यार में पड़ जाती है. वह जिद्दी है, निडर है और विद्रोही है जिसके पास किसी भी चीज के लिए लड़ने की हिम्मत है फिर इसके लिए उसे अपने परिवार के खिलाफ ही क्यों न जाना पड़े

शुद्ध देशी रोमांस में गायत्री का किरदार

इस फिल्म में परिणीति ने एक मार्डन लड़की गायत्री का किरदार पूरी शिद्दत के साथ निभाया था. यह लड़की रघु के प्यार में पागल है लेकिन वह मैरीज नाम के इंस्टीट्यूट में बंधने से डरती है. परिणीति के इस कैरेक्टर ने हर मार्डन लड़की के कंफ्यूजन और उत्सुकता को दूर किया.

हंसी तो फंसी में मीता सोलंकी का किरदार

इस फिल्म के जरिए एक बार फिर परिणीति चोपड़ा ने सभी का ध्यान खींचा. फिल्म में परीणीती मीता का किरदार निभाया था. मीता एक ऐसी लड़की थी जो महत्वकांक्षी और टैलेंटिड है. वह अपने सभी सपने पूरा करना चाहती है. वो अपने सपने पूरा करने के लिए फैमिली को भी छोड़ सकत है और इतनी बोल्ड भी है कि परिवार को छोड़ने की गलती पर उनसे माफी भी मांग लेती है. परीणीति के इस रोल से हर मार्डन लड़की खुद को रिलेट कर पाई.

दावत-ए-इश्क में गुलरेज कादिर का किरदार

दहेज हमारे समाज के लिए बड़ा खतरा है. परिणीति चोपड़ा और आदित्य राय कपूर स्टारर दावत-ए-इश्क फिल्म में दहेज की समस्या को हाईलाइट किया गया. परिणीति ने एक यंग टैलेंटेड गर्ल गुलरेज का रोल प्ले किया था जो उसके लिए एक योग्य वर को ढूढ रहे थे. लेकिन इस फिल्म में दहेज की डिमांड हर बार उनका दिल तोड़ देती है. बाद में गुलरेज इस समस्या पर वार करते हुए दहेजे के भूखे दूल्हे को ट्रैप करती है

Show More

Related Articles

Back to top button