Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

‘दंगल’ फेम अभिनेत्री फातिमा सना शेख ने कास्टिंग काउच को लेकर किए कई बड़े खुलासे

मुंबई। एक्ट्रेस फातिमा सना शेख ने आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ से धमाकेदार डेब्यू कर अपनी जगह बनाई है. इंडस्ट्री में लीड एक्ट्रेस के तौर पर अभी सिर्फ कुछ साल ही हुए हैं और इन कुछ सालों में ही एक्ट्रेस ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. वहीं फातिमा सना शेख ने अपने करियर में कई रिजेक्शन का सामना भी किया है. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि किस तरह उन्हें कहा किया कि वो एक्ट्रेस बनने के लायक नहीं हैं क्योंकि वो दीपिका पादुकोण और ऐश्वर्या राय की तरह नहीं दिखती हैं.

कास्टिंग काउच को लेकर हैरान करने वाले खुलासे
एक इंटरव्यू के दौरान फातिमा सना शेख ने कास्टिंग काउच को लेकर हैरान करने वाले खुलासे किए. उन्होंने बताया कि किस तरह उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा. जिसकी वजह से उन्हें कई बार काम से हाथ धोना पड़ा. उन्होंने बातचीत में कहा, ‘मुझे कई बार ये सुनना पड़ा कि तुम कभी हीरोइन नहीं बन सकोगी. तुम दीपिका पादुकोण या ऐश्वर्या राय की तरह नहीं दिखती हो. कैसे हीरोइन बनोगी. कई लोग आपका मनोबल गिराने की कोशिश करते रहते हैं. लेकिन आज जब मैं मुड़कर देखती हूं तो सोचती हूं कि ठीक है, ये लोग खूबसूरती को इस पैमाने से देखते हैं कि एक ऐसी दिखने वाली लड़की ही हीरोइन बन सकती है. मैं इनके सांचे में फिट नहीं बैठती, मैं दूसरे सांचे लिए हूं. लेकिन अब कई अवसर हैं. मेरे जैसे लोगों के लिए भी फिल्में बनती हैं, जो सुपरमॉडल्स की तरह नहीं बल्कि नॉर्मल और दिखने में औसत हैं’.

3 साल की उम्र में हुई थी छेड़छाड़
एक्ट्रेस ने बताया कि जब वे 3 साल की थीं उस समय ही उनके साथ छेड़छाड़ की गई थी. ये महिलाओं के लिए एक ऐसे कलंक की तरह होता है कि इसके बारे में वे कभी बात नहीं कर पातीं. मगर अब मैं उम्मीद करती हूं कि जमाना बदल गया है. अब सेक्शुअल हैरेसमेंट को लेकर देश और दुनियाभर में लोगों के बीच जागरुकता बढ़ी है. पहले तो यही कहा जाता था कि इन सब के बारे में बात ना करो. लोग गलत समझेंगे.कास्टिंग काउच के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि मैंने कास्टिंग काउच का भी सामना किया है. जीवन में ऐसा समय भी आया है जब ये कहा गया कि तुम्हें जॉब तब मिलेगी जब तुम सेक्स करोगी.

Show More

Related Articles

Back to top button