Select your Language: हिन्दी
Web Series

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स मे छायी निर्भया गैंगरेप पर आधारित ‘Delhi Crime’ वेब सीरीज, मिला बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवार्ड

मुंबई। चर्चित वेबसीरीज दिल्ली क्राइम को ड्रामा कैटेगरी में International Emmy Awards 2020 से सम्मानित किया गया है. यह सीरीज बेस्ट ड्रामा सीरीज श्रेणी में अर्जेंटीना, जर्मनी और यूके के शो के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय एमीज में प्रतिस्पर्धा कर रही थी. शो के पहले सीजन में साल 2012 में हुए निर्भया दुष्कर्म मामले की कहानी का अनुसरण किया गया है.

बता दें कि इस वेब सीरीज में शेफाली शाह, राजेश तैलंग, आदिल हुसैन, रसिका दुग्गल, गोपाल दत्त तिवारी, जया भट्टाचार्य, अभिलाषा सिंह, विनोद शारावत, मृदुल शर्मा, अनुराग अरोड़ा, सिद्धार्थ भारद्वाज जैसे कलाकार हैं.

इस वेब सीरीज के लेखक-निर्देशक ऋषि मेहता हैं. अवॉर्ड मिलने के बाद सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता लग गया है.

बता दें कि जब यह सीरीज आई थी तो जहां हर तरफ इसी तारीफ हो रही थी तो वहीं निर्भया गैंग रेप मामले के दौरान वसंत विहार थाने में एसएचओ रहे अनिल शर्मा सीरीज के निर्माताओं से नाराज हो गए थे. उनका कहना था कि फिल्म में उन पर आधारित किरदार को जैसे दिखाया गया है, उसके खिलाफ वह कानूनी कार्रवाई करेंगे.

अनिल शर्मा ने बताया था कि निर्भया जब अस्पताल में थी, तब वह रोजाना उनका हाल पूछने जाया करते थे. निर्भया के परिवार को अपना ही परिवार बताते हुए एक भी सुनवाई नहीं छोड़ी. अब भी परिवार के संपर्क में हैं. वह बताते हैं, मैं लगातार निर्भया के साथ समय बिताता था. ओ हेनरी की मशहूर कहानी ‘द लास्ट लीफ’ भी उसे सुनाई थी, क्योंकि वह उसकी कहानी से मिलती-जुलती थी. न्यू ईयर और क्रिसमस साथ सेलिब्रेट करेंगे, इस पर भी निर्भया से बात हुई थी. हालांकि उन्होंने दावा किया कि निर्देशक रिची मेहता ने उनसे माफी मांगी है.

Show More

Related Articles

Back to top button