Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

एआर रहमान ‘बाफ्टा’की ‘ब्रेकथ्रू इंडिया’ पहल के बने ब्रांड एंबेसडर

मुंबई. ऑस्कर विजेता ए आर रहमान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक और सम्मान दिया गया है. म्यूजिक इंडस्ट्री को अलग मुकाम पर ले जाने वाले ए आर रहमान को ‘ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स’ यानी बाफ्टा ने अपनी पहल ‘ब्रेकथ्रू इंडिया’ का एबेंसडर चुना है. बाफ्टा ये पहल नेटफ्लिक्स के साथ मिलकर कर रहा है. इसके तहत भारत में ऐसे कलाकारों की खोज करना हैं, जो प्रतिभाशाली हो और उनमें कुछ कर गुजरने की क्षमता हो.

बाफ्टा और नेटफ्लिक्स की पहल के जरिए भारत में फिल्म, टीवी या खेल जगत के पांच प्रतिभाशाली लोगों को ढूंढ़ना है. ये पहले इन पांच प्रतिभाशाली लोगों की प्रतिभा को और निखारने में मदद करेगी. इसके साथ ही उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच भी उपलब्ध करवाएगी. वहीं, ए आ रहमान ने बाफ्टा की इस पहल का स्वागत किया है और इसे बेहतरीन बताया है. वह देश में नई प्रतिभाओं को ढूंढ़ने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं.

अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के साथ काम करने का मौका

ए आर रहमान एंबेसडर चुने जाने के बाद कहा, “मैं भारत से चुनी गयी प्रतिभाओं को वैश्विक मंच पर देखने को उत्साहित हूं. यह प्रतिभाशाली कलाकारों के लिए बाफ्टा और नेटफ्लिक्स द्वारा समर्थित एक बेहतरीन मौका है. इससे न केवल अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकारों और प्रतिभाओं से रिलेशन बनाने का मौका मिलेगा बल्कि ‘बाफ्टा’ विजेताओं और नॉमिनेटेड शख्सियतों से सलाह-मशविरा करने का मौका मिलेगा.”

बाफ्टा को ए आर रहमान से उम्मीद

बाफ्टा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आमंदा सोनिया बेरी ओबे का कहना है कि ए आर रहमान और उनकी टीम में नई प्रतिभाओं की पहचान करने और उनकी नर्चिंग करने के लिए जुनून देखती हैं और वे उनके समर्थन के लिए आभारी हैं. वह कहती हैं कि एआर रहमान ने हिंदी, तमिल और तेलुगु फिल्मों में समेत कई भाषाओं में काम किया है. उनके सहयोग से बाफ्ट को काफी मदद मिलेगी.

Show More

Related Articles

Back to top button