Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

किसान आन्दोलन को लेकर दिए गए बयान पर कानूनी पचड़े में फंसी अभिनेत्री कंगना रनौत

मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और सिंगर-एक्टर दिलजीत दोसांझ के बीच ट्विटर पर छिड़ी बहस में कई पंजाबी कलाकारों ने दोसांझ का समर्थन किया है. इसके साथ ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने किसानों के प्रदर्शन में शामिल एक महिला किसान के खिलाफ कंगना द्वारा किए गए आपत्तिजनक ट्वीट के लिए कंगना के खिलाफ कानूनी नोटिस जारी किया और उन्हें महिला किसान तथा दोसांझ से उन्हें माफी मांगने को कहा.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मंजिंदर सिरसा ने कहा कि रनौत के ट्वीट ने किसानों के प्रदर्शन को ‘राष्ट्रविरोधी’ के रूप में पेश करने की कोशिश की और एक किसान की उम्रदराज मां के खिलाफ अपमानजनक बाते कहीं. कंगना के खिलाफ यह दूसरा कानूनी नोटिस है. इससे पहले ही पंजाब के जीरकपुर शहर के एक वकील ने रनौत के ट्वीट को लेकर दो दिसंबर को कानूनी नोटिस भेजा था.

इस बीच मीका सिंह, एम्मी विर्क और जस्सी बी सहित पंजाब के प्रमुख गायकों और कलाकारों ने भी रनौत के साथ बहस में दोसांझ का समर्थन करते हुए रनौत की आलोचना की. दोनों के बीच यह बहस कंगना के एक ट्वीट को लेकर शुरु हुई जिसमें कंगना ने किसान आंदोलन की एक बुजुर्ग महिला को शाहीन बाग आंदोलन से चर्चित हुई दादी बिल्किस बानो बताया.

कंगना रनौत ने फिर रिट्वीट करते हुए दोनों बुजुर्ग महिलाओं की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि यह शाहीन बाग वाली दादी हैं जो 100 रुपये में प्रदर्शन करने के लिए उपलब्ध हैं. लोगों के सवाल उठाने पर कंगना ने कथित तौर पर अपना ट्वीट हटा दिया. इसके बाद दोसांझ ने एक न्यूज चैनल द्वारा किसान आंदोलन वाली बुजुर्ग महिला के इंटरव्यू की एक क्लिप शेयर करते हुए कंगना को टैग कर लिखा,”सबूत के साथ यह सुनो कंगना.”

माफी मांगे कंगना

सिंगर मीका सिंह ने कहा कि उन्हें कंगना के बंगले के गिराने के मामले में कंगना का समर्थन करने का पछतावा है और रनौत को एक बुजुर्ग पंजाबी महिला के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया,”मैं कंगना का बहुत सम्मान करता था और जब उनका बंगला गिराया गया तो मैं भी कंगना के समर्थन में था. अब मुझे लगता है कि मैं गलत था. कंगना एक महिला होने के नाते आपको बुजुर्ग महिला के प्रति कुछ सम्मान दिखाना चाहिए. यदि आपके पास कोई शिष्टाचार है तो माफी मांगें. आपको शर्म आनी चाहिए.”

Show More

Related Articles

Back to top button