Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

आज दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र मना रहे है अपना 85वा जन्मदिन, भावुक हुईं पत्नी हेमा मालिनी

मुंबई. हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की प्रेम कहानियां किसी परी कथा की तरह रही हैं, जो सिनेमा के शौक़ीनों को ख्वाबों की सैरगाह में ले जाती थी। पर्दे के दोनों तरफ़ धरम-हेमा की जोड़ी के हज़ारों अफ़साने हैं, जिनमें मोहब्बत और शरारत के कई दिलचस्प कारनामे शामिल हैं। इनके करियर की तरह इनकी कहानियां भी आइकॉनिक रही हैं, जिन्हें सुनकर कई पीढ़ियों के नौजवानों की तमन्ना जवां हुईं। धर्मेंद्र अपनी उम्र के 85वें पड़ाव पर पहुंच गये हैं और उनके फैंस अपने हीरो का जन्मदिन मना रहे हैं। ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के लिए धर्मेंद्र का जन्मदिन ख़ास मायने रखता है।

हेमा मालिनी ने अपने धरम जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया कि इतने लम्बे अर्से तक दोनों को उनका प्यार मिलता रहा। धर्मेंद्र के साथ अपनी दो ख़ूबसूरत तस्वीरें शेयर करके हेमा लिखती हैं- आज हम धरम जी का जन्मदिन मना रहे हैं। यह आप सब फैंस का प्यार और दुलार है, जो आज भी हमारी फ़िल्में देखते और सराहते हैं और हम आपकी यादों में ताज़ा बने रहते हैं। यही वो बात है, जो हमें काम करने करने के लिए प्रेरित करती है और अंत तक इस साथ के लिए हमें आपकी दुआओं की दरकार है। प्यार के लिए शुक्रिया।

पर्दे पर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी आइकॉनिक रही है। दोनों ने 1970 से 2011 तक 33 फ़िल्मों में साथ काम किया, जिनमें शोले, जुगनू, चरस, प्रतिज्ञा, सीता और गीता जैसी हिट फ़िल्में शामिल हैं। दोनों की पहली रिलीज़ फ़िल्म तुम हसीन मैं जवां थी, जो 24 जुलाई 1970 को रिलीज़ हुई थी। भप्पी सोनी निर्देशित फ़िल्म को सचिन भौमिक ने लिखा था। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के निर्देशन में 2011 में आयी फ़िल्म टेल मी ओ ख़ुदा में काम किया था, जिसें बेटी ईशा देओल ने लीड रोल निभाया था।

Show More

Related Articles

Back to top button