Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलीब्रिटीज की फोर्ब्स लिस्ट में अभिनेता अक्षय कुमार भी शामिल, जानिए कितनी है कमाई

मुंबई. फोर्ब्स ने एशिया के 100 डिजिटल स्टार की लिस्ट जारी की है, जिसमें दुनियाभर के उन स्टार्स के नाम शामिल हैं, जिन्होंने अपनी फिल्मों,गानों और सीरियल्स के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लोगों के दिल जीते हैं. जिनकी फैन फॉलोइंग ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं.इसमें ऐसे स्टार के नाम भी शामिल है जो कोरोना वायरस की वजह से निराश हो चुके लोगों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए हमेशा जुड़े रहे और उनका मनोरंजन भी किया. “100 हस्तियों की इस लिस्ट में 20 से 78 साल के स्टारों के नाम शामिल है.जो सोशल माडिया की ताकत को दर्शाता है.

बॉलीवुड एक्टर्स में सबसे ऊपर इस लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम शामिल है. अक्षय ना सिर्फ बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्में करते है बल्कि सोशल मीडिया पर भी हमेशा फैन्स के साथ जुड़े रहते हैं.और यही वजह है कि आज उनके सोशल मीडिया पर करीब 131 मिलियन फॉलोअर्स है. अक्षय बॉलीवुड में सिर्फ एक एक्टर के तौर पर ही नहीं बल्कि एक मददगार के रूप में भी जाने जाते हैं. उन्होंने भारत में कोविड -19 राहत के लिए $ 4 मिलियन का दान दिया और मई में फेसबुक लाइव पर “आई फॉर इंडिया” के लिए पैसे जमा करने वाले कॉन्सर्ट में भी भाग लिया, जिसने कोविड -19 फंड के लिए 520 मिलियन जुटाए.

बता दें कि फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार ने इस साल लगभग 362 करोड़ रुपये की कमाई की है. और ये भी उनकी सिर्फ एक ही फिल्म ‘लक्ष्मी’ की कमाई है, जो इस साल ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. दुनियाभर में कमाई के मामले में एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय छठवें नंबर पर हैं.

दक्षिण कोरिया का म्यूजिक बैंड

इस लिस्ट में सबसे ऊपर बीटीएस, दक्षिण कोरिया का सात सदस्यीय बैंड है. जो दुनिया के सबसे फेमस और सफल बैंड में से एक है. सोशल मीडिया पर इनके करीब 33 मिलियन फॉलोअर्स है. इनका गानों को पोस्ट किए जाने के 24 घंटों के अंदर ही 100 मिलियन से अधिक लाइक्स और व्यूज मिल जाते हैं.

चाइना एक्ट्रेस यांग एमआई

लगभग 110 मिलियन फॉलोअर्स के साथ चीनी की एक्टर्स और सिंगर यांग एमआई भी इस लिस्ट में शामिल है. साल 2019 में, यांग को चीन साहित्य पुरस्कारों में सुपर आईपी अभिनेत्री नामित किया गया था और जनवरी में वार्षिक वीबो पुरस्कारों में वीबो देवी का ताज पहनाया गया था.

जय चाउ ताइवान एक्टर

वहीं मंडोपोप के राजा के रूप में जाने जाने वाले, जय चाउ इंस्टाग्राम पर ताइवान के सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले कलाकार हैं, जिनके 6 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स है. इस साल, चाउ ने अपना नेटफ्लिक्स ट्रैवल शो जे-स्टाइल ट्रिप लॉन्च किया और जून में, अपने एकल “मोजिटो” की रिलीज के कारण म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा क्यूक्यू म्यूजिक की उच्च मांग के कारण क्रैश हो गया. जनवरी में, चाउ और उनकी पत्नी ने वुहान में सीमावर्ती चिकित्सा कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए 3 मिलियन युआन ($ 455,000) का दान दिया.

नाओमी वतनबे

जापान के प्रमुख कॉमेडियन में से एक, नाओमी वतनबे इंस्टाग्राम पर 9 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ इस लिस्ट में शामिल है. एरियाना ग्रांडे और लेडी गागा के “रेन ऑन मी” का पैरोडी म्यजिक वीडियो सिर्फ तीन महीनों में यूटूयूब पर 19 मिलियन से अधिक बार देखा गया.

एक्ट्रेस एंजेल लोक्सिन

इसके बाद 19 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ, एक्ट्रेस एंजेल लोक्सिन, डिजिटल स्टार मैरिएन रिवेरा-डेंटेस के बाद फेसबुक पर दूसरी सबसे फेमस फिलीपिना हस्ती हैं. लोक्सिन पिछले कई सालों में लगभग 15 मिलियन का दान किया है, जिससे उसे 2019 फोर्ब्स एशिया के हीरोज़ ऑफ परोपकार सूची में एक स्थान प्राप्त हुआ है. हाल ही में, स्थानीय लोगों ने महामारी से लड़ने वाले चिकित्साकर्मियों के लिए 246 अस्पताल के टेंट की खरीद के लिए 11.3 मिलियन की मदद की.

इन सभी के अलावा इस लिस्ट में हॉलीवुड स्टार ह्यू जैकमैन और क्रिस हेम्सवर्थ भी शामिल है. एक्शन स्टार डॉनी येन, दक्षिण कोरिया से के-पॉप गर्ल बैंड ब्लैकपिंक और अभिनेता ली मिन-हो, चीन के क्रिश वू और दिलबर दिलमरत, इंडिया से शाहरुख खान और आलिया भट्ट, और सिंगापुर के गायक-गीतकार जेजे लिन भी शामिल है.

Show More

Related Articles

Back to top button