Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

दिव्यांग बच्चे ने अपने मुंह से पेंट ब्रश पकड़कर बनाया सोनू सूद का स्कैच, पढ़े क्या बोले अभिनेता

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद का एक दिव्यांग बच्चे ने स्कैच बनाया है जिसके देखकर एक्टर काफी भावुक हो गए हैं. अपना स्कैच बनाते इस बच्चे का वीडियो सोनू सूद ने इंटाग्राम के जरिए फैंस के साथ शेयर किया है. इसके साथ ही कैप्शन में सोनू सूद ने अपने भावनाएं बया की हैं. इतना ही नहीं वीडियो शेयर करते हुए सोनू सूद ने मधु से जल्द मिलने की भी बात कही.

सोनू सूद का पोस्ट

सोनू सूद ने मुंह से पेंट ब्रश का इस्तेमाल करते और पेंटिंग बनाते इस बच्चे का वीडियो शेयर किया है और लिखा, “दिल का छू गया. आपसे जल्द मुलाका होगी प्यारे बच्चे.” सोनू सूद ये अंदाज उनके फैंस को काफी पसंद आ रहा है. इसके साथ ही सोनू का ये पोस्ट भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है. कमेंट बॉक्स में फैंस जहां इस बच्चे की खूब तारीफें कर रहे हैं तो वहीं सोनू सूद की भी काफी सराहना की जा रही है.

बच्चे के साथ हुआ हादसा

एक हादसे में अपने हाथ और पैर दोनों गंवा चुके नौ साल के छोटे से बच्चे मधु कुमार अपने जज़्बे और कुछ कर गुज़रने की ज़िद से आज बड़े बड़ों के लिए प्रेरणा का ज़रिया बन गए हैं. मधु तेलंगाना के मेडक ज़िला के रहने वाले हैं. उनकी कहानी इन दिनों लोगों के दिलों को छू रही है. हाथ और पैर खोने के बावजूद मधु अपने मुंह से पेंट ब्रश का इस्तेमाल करते हैं और शानदार पेंटिंग बनाते हैं.

मधु पिछले साल एक हादसे का शिकार हो गए थे. उन्होंने बताया, “मैं छठी कक्षा में हूं और मैं खुश हूं कि पिछले साल हुए एक्सिडेंट के बाद अब मैं पेंटिंग करना सीख गया हूं. मैंने उम्मीद खो दी थी और कई लोगों ने मेरी मदद की. और अब मैं कई लोगों के लिए प्रेरणा का ज़रिया बन गया हूं.”

आपको बता दें कि मधु अपनी कला से कई बड़े फिल्मी सितारों का ध्यान भी अपनी ओर खींच रहे हैं. हाल ही में उन्होंने सोनू सूद का एक स्केच बनाया, जिसकी वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुई. अब सोनू ने भी अपने इंस्टाग्राम पर मधु के वीडियो को शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए सोनू सूद ने मधु से जल्द मिलने की भी बात कही.

कैसे हुआ हादसा

दरअसल मधु पिछले साल 15 सितंबर को अपने घर की छत पर खेल रहे थे. एक लोहे की रोड पावर लाइन की संपर्क में आकर मधु से टकरा गई, जिससे उसे अपने अंगों को खोना पड़ा.

इस हादसे के बाद एक कलाकार समुद्रला हर्षा ने मधु को मुंह से स्केच सिखाने का ऑफर दिया. हर्षा ने कहा, “मैंने उसे मुंह के इस्तेमाल से पेंट करना सिखाया. मेरा मानना है कि उसने अपने अंगों को खोया है, कला के प्रति अपने जज़्बे को नहीं. आज मधु कुमार इस जेनरेशन के लोगों के लिए एक मॉडल और प्रेरणा का ज़रिया है.

Show More

Related Articles

Back to top button