Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

अभिनेता शरमन जोशी के पिता का हुआ निधन

मुम्बई : अभिनेता शरमन जोशी के पिता और गुजराती थिएटर की दुनिया में अभिनेता और निर्देशक के रूप में अपनी पहचान रखनेवाले अरविंद जोशी का आज सुबह तकरीबन 3.00 बजे मुम्बई के जुहू स्थित नानावटी अस्पताल में निधन हो गया. वो 84 साल के थे और उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे. अभिनेता और अरविंद जोशी के समधी प्रेम चोपड़ा ने उनकी मौत की पुष्टि की.

अरविंद जोशी ने कई हिट गुजराती फिल्मों में काम किया, मगर उनकी पहचान गुजराती नाटकों में अभिनय करने और गुजराती नाटकों के निर्देशक के तौर पर बनीं. अगर हिंदी फिल्मों की बात करें तो अरविंद जोशी ने ‘इत्तेफाक’, ”शोले’ अपमान की आग, ‘खरीदार’, ‘ठीकाना’ ‘नाम’ जैसी तमाम फिल्मों में सहायक कलाकार के तौर पर छोटी-छोटी भूमिकाएं भी निभाईं थीं. उन्होंने कई हिंदी सीरियलों में भी काम किया था.

अरविंद जोशी के समधी और जाने-माने एक्टर प्रेम चोपड़ा ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, “अरविंद एक बहुत ही नेकदिल इंसान थे. वे पिछले 2 हफ्तों से नानावटी अस्पताल में भर्ती थे. उम्र संबंधी तमाम बीमारियों से जुड़ी जटिलताओं की वजह उनकी तबीयत काफी खराब हो गयी थी और इसीलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. गुजराती थिएटर में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा.”

अरविंद जोशी का अंतिम संस्कार आज मुम्बई के विले पार्ले स्थित श्मशान भूमि में हिंदू रीति रिवाज के साथ आज सुबह 11.00 और 12.00 के बीच किया जाएगा.

वे अपने पीछे पत्नी, बेटे शरमन जोशी और बेटी मानसी जोशी रॉय को छोड़ गये हैं. मानसी भी टेलीविजन में एक्टिंक की दुनिया का एक जाना-माना नाम हैं और वे एक्टर रोहित रॉय की पत्नी हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button