Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

मशहूर संगीतकार श्रवण राठौड़ का कोरोना के चलते हुआ निधन

मुंबईः मशहूर संगीतकार श्रवण राठौड़ का कोरोना के कारण गुरुवार की रात निधन हो गया. 90 के दशक में अपनी मधुर संगीत से हर किसी को अपना दीवाना बनाने वाले श्रवण ने अपने जोड़ीदार नदीम सैफी के साथ मिलकर कई मशहूर धुनें दी थीं. नदीम-श्रवण के नाम से मशहूर इस जोड़ी ने 90 के दशक में कई बड़ी फिल्मों में हिट संगीत दिया है. जिसमें आशिकी, साजन, राजा हिंदुस्तानी और परदेस सहित कई फिल्में शामिल हैं.

श्रवण ने बॉलीवुड के कई बड़े गायकों के साथ काम किया है. जिनमें कुमार सानू, अलका यागनिक, अनुराधा पौड़वाल, कविता कृष्णमूर्ति और उदित नारायण जैसे नाम शामिल हैं. नदीम-श्रवण के गाने आज भी खूब पसंद किए जाते हैं. इनमें ‘सोचेंगे तुम्हें प्यार करें की नहीं’, ‘दिल ने ये कहा है दिल से’, ‘दूल्हे का सहरा’, ‘ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं’, ‘आएगा मजा अब बरसात का’ जैसे गाने शामिल हैं. वहीं आशिकी के गाने ‘नजर के सामने, जिगर के पास’ ने एक दौर में संगीत जगत में तहलका मचा दिया था.

ऐसे में संगीतकार नदीम सैफी ने अपने संगीत साथी श्रवण राठौर के निधन पर शोक व्यक्त किया है और श्रवण राठौर के साथ अपने करियर को याद किया. कोरोनोवायरस के चलते तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुवार को श्रवण की मृत्यु हो गई.

Show More

Related Articles

Back to top button