Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज ने बॉडी शेमिंग को लेकर बोली ये बात

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज इस समय अपनी फिल्म ‘द बिग बुल’ को लेकर चर्चा में हैं. अभिषेक बच्चन के साथ इनके काम की काफी तारीफ हो रही है. इस फिल्म में जर्नलिस्ट का रोल प्ले किया है. अपनी बॉडी शेप को लेकर इलियाना कई बार खुलकर बोल चुकी हैं. एक्ट्रेस को कई बार बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा. एक्ट्रेस का कहना है कि अपने बारे में लोगों की उल्टी-सीधी बातें सुनने और बेपरवाह होने के लिए बहुत हिम्मत और ताकत की जरूरत होती है.

फिल्म बर्फी में शानदार काम करने वाली इलियाना डिक्रूज का कहना है कि आप खुद के बारे में क्या सोचते हैं, ये सबसे अधिक मायने रखता है. बॉलीवुड बबल को दिए गए एक इंटरव्यू में इलियाना ने बताया, ‘जब मैं सोचती हूं तो लगता है जैसे कल की ही बात हो, मैं करीब 12 साल की उम्र से ही बॉडी शेमिंग का शिकार हो रही हूं. मेरी प्यूबर्टी शुरू हुई थी और मैं बड़ी हो रही थी. मुझे अजीबो-गरीब कमेंट्स सुनने पड़ते थे. लोग मेरी बॉडी पार्ट को लेकर कमेंट करते थे और कोई कुछ भी बकवास करता है और आप खुद को वैसा ही मानने लगते हैं.

ये बातें ऐसी चुभने वाली होती हैं कि आप बरसों तक भूल नहीं पाते. खुद को ये समझाने के लिए लोग जो कह रहे हैं उसका आप पर कोई असर नहीं है इसे मानने के लिए आपको इनर स्ट्रेंग्थ की जरूरत होती है. सबसे महत्वपूर्ण ये है कि आप खुद के बारे में क्या सोचते और महसूस करते हैं. लेकिन अब मैं ये समझ चुकी हूं कि इस दुनिया में कोई भी परफेक्ट नहीं है’.

Show More

Related Articles

Back to top button