Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

तमिल फिल्म डायरेक्टर केवी आनंद का हार्ट अटैक से निधन, इंडस्ट्री में छाई शोक की लहर

मुंबई. नामी तमिल डायरेक्टर और सिनेमैटोग्राफर केवी आनंद का आज यानी 30 अप्रैल को निधन हो गया. 54 साल के केवी आनंद की चेन्नई में हार्ट अटैक आने से मौत हो गई. खबर के बाद से ही फिल्म इंडस्ट्री में गहरा शोक छा गया है. इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकारों ने और फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उनका जाना इंडस्ट्री के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है.

फोटो जर्नलिस्ट के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाले केवी आनंद ने बेहद मेहनत से ये मुकाम पाया था. उन्होंने सिनेमैटोग्राफर पीसी श्रीराम के साथ कई फिल्मों में असिस्टेंट के रूप में काम किया था, जिसमें गोपुरा वसालिले, मीरा, देवर मगन, अमरान और थिरुदा थिरुदा जैसी फिल्में शामिल है. उन्होंने 1994 में आई मलयालम फिल्म Thenmavin Kombath के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता था.

बता दें करीब एक दशक तक बतौर सिनेमैटोग्राफर काम करने के बाद उन्होंने डायरेक्शन के क्षेत्र में एंट्री की. उनकी 2008 में आई एक्शन एंटरटेनर ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘अयान’ को आज भी याद किया जाता है. मूवी में सुपरस्टार सुर्या और तमन्ना लीड रोल में थे. इसके साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों में भी उन्होंने बतौर सिनेमैटोग्राफर काम किया था. उन्होंने हिंदी फिल्म डोली सजा के रखना, जोश, नायक-द रियल हीरो, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह और खाकी में बेहतरीन काम किया था.

Show More

Related Articles

Back to top button