Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

अभिनेता आमिर खान ने शूटर दादी चंद्रो तोमर को दी श्रद्धांजलि, बोले- हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगी

मुंबई. उत्तर प्रदेश की शार्पशूटर दादी चंद्रो तोमर का मेरठ के मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान निधन हो गया. शूटर दादी चंद्रो तोमर की मौत की वजह ब्रेन हैमरेज बताया जा रहा है. वे कोरोना वायरस से भी संक्रमित बताई गईं थीं. उनके निधन पर तमाम बॉलीवुड सेलेब्स ने भी उन्हें दुख व्यक्त किया. मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने भी उनके निधन पर दुख जताया है.

चंद्रो तोमर और उनकी भाभी प्रकाशी तोमर ने 60 के दशक में निशानेबाजी शुरू की और 30 राष्ट्रीय चैंपियनशिप को जीता. दोनों ने आमिर खान के टॉक शो ‘सत्यमेव जयते’  भी हिस्सा लिया था. चंद्रों तोमर के निधन पर आमिर खान की प्रोडक्शन कंपनी ने शोक संदेश जारी किया है.

इस बयान में कहा, “हमारी प्रिय शूटर दादी चंद्रो तोमर के निधन के बारे में सुनकर बहुत ही दुख हुआ. उनके परिवार के साथ हमारी दिली तौर से संवेदनाएं हैं. दादी ने सत्यमेव जयते के मंच पर अपनी बुद्धिमता, ह्युमर और अद्भुत लाइफ जर्नी से सबको हैरान कर दिया था. उन्होंने उस उम्र में अपना हुनर दिखाया जब सब रिटायर होते हैं.”

यहां देखिए आमिर खान प्रोडक्शन का बयान-

लोगों के लिए रहेंगी प्रेरणा

बयान में आगे कहा गया,”वह हमेशा लोगों के लिए प्रेरणा रहेंगी और वह हमारे दिलों में रहेंगी.” आमिर खान ने साल 2012 अपने टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ में चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर को बुलाया था. ये शो का पहला सीजन था. आमिर खान इस शो में सामाजिक मुद्दों पर अपने गेस्ट से बात करते थे.

60 साल की उम्र में शुरू की निशानेबाजी 

बता दें कि चंद्रो तोमर ने 60 साल की उम्र में निशानेबाजी को करियर बनाया था और कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं भी जीती थीं.  चंद्रो तोमर को विश्व का सबसे अधिक उम्र का निशानेबाज माना जाता था. उन पर एक फिल्म ‘सांड की आंख’ भी बनाई गई. इसमें चंद्रो तोमर का किरदार भूमि पेडनेकर ने और प्रकाशी तोमर का किरदार तापसी पन्नू ने निभाया था.

Show More

Related Articles

Back to top button