Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

कोरोना महामारी को लेकर बोले अभिनेता नवजुद्दीन-‘ऐसे समय में नफरत की कोई जरूरत नहीं है’

मुंबई. कोरोना वायरस की महामारी का सामना देश पिछले एक साल से कर रहा है। हालात यह हो गए हैं कि बीते एक साल से देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन और कर्फ्यू जैसी स्थिति बनी हुई है। लॉकडाउन के दौरान आम से लेकर खास तक, लगभग सभी लोगों को अपने घर में समय बिनाता पड़ रहा है। बहुत से लोग लॉकडाउन में कुछ सिखकर इसका भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं, तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो अपनी पुरानी जिदंगी को जी रहे हैं।

इन सबके बीच कोरोना वायरस से लगे लॉकडाउन को लेकर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका मनना है कि कोरोना महामारी ने लोगों की इस बात का एहसास करवाया है कि वह सभी अनावश्यक चीजों के पीछे भाग रहे हैं। इस बात को नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है। उन्होंने अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत की।

इस दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी फिल्मों के अलावा कोरोना महामारी को लेकर भी बात की। अभिनेता ने कहा, ‘महामारी ने हमें एहसास दिलाया कि हम अनावश्यक चीजों के पीछे भाग रहे हैं। इस फेज ने हमें एहसास दिलाया कि काम के पीछे भागने की जरूरत नहीं है। सब सोचते थे कि पैसा मिलने से लाइफ अच्छी हो जाती है, लेकिन महामारी ने हम सभी को सच्ची तस्वीर दिखाई।’

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अनुसार लॉकडाउन की स्थिति में लोगों ने अपनी जिंदगी की कठोर वास्तविकताओं को सीखा है। उन्होंने कहा,’इस समय ने हमें एकता की सच्ची शक्ति को दिखाया है। देखो कि लोग एक-दूसरे की मदद करने के लिए कैसे खड़े होते हैं। यह साबित करता है कि कितना हम मिलकर काम करेंगे, एक दूसरे को हैल्प करेंगे। ऐसे समय में नफरत की कोई आवश्यकता नहीं है।’

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के इस बयान की काफी चर्चा हो रही है। इससे पहले वह बॉलीवुड सितारों के वेकेशंस पर अपना गुस्सा व्यक्त करने की वजह से चर्चा में थे। हाल ही में बॉलीवुड सेलेब्स के मालदीव वेकेशंस पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भड़के हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने स्पॉटबॉय को इंटरव्यू दिया, इस दौरान उन्होंने कहा, ‘यह एंटरटेनमेंट सेल‍िब्रिटीज वेकेशन की फोटोज पोस्ट कर रहे हैं जब दुनिया सबसे मुश्क‍िल हालात से गुजर रही है। लोगों के पास खाना नहीं है और आप पैसे फेंक रहे हो। कुछ तो शर्म करो। वैसे हॉलीडे पर जाना बुरी बात नहीं है पर उसे शो-ऑफ करना गलत है’।

Show More

Related Articles

Back to top button