Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

बर्थडे स्पेशल: आदित्य चोपड़ा ने 18 साल की उम्र में शुरू कर दिया था काम, केवल 23 की उम्र में बना दी DDLJ, जाने उनसे जुडी कुछ ख़ास बाते

मुंबई. आदित्य चोपड़ा ने केवल 18 साल की उम्र में अपने पिता यश चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था। अपने पिता के साथ आदित्य ने श्रीदेवी, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना की फिल्म ‘चांदनी’ और जैकी श्रॉफ, अमृता सिंह और जूही चावला की फिल्म ‘आइना’ में काम किया था।

सिर्फ 23 साल की उम्र में बना दी DDLJ जैसी आइकॉनिक फिल्म

जिस उम्र में ज्यादातर युवा अपने करियर को लेकर कन्फ्यूज होते हैं उस उम्र में आदित्य चोपड़ा ने बॉलिवुड की सबसे रोमांटिक फिल्म का डायरेक्शन कर दिया था। आदित्य केवल 23 साल की उम्र में ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ पर काम शुरू कर दिया था। यह फिल्म बेहद सफल रही और आज भी शाहरुख खान और काजोल के करियर में मील का पत्थर मानी जाती है।

बचपन में आदित्य को था APD डिसऑर्डर

कम ही लोगों को पता है कि अपने बचपन और किशोरावस्था में आदित्य चोपड़ा APD डिसऑर्डर से जूझ रहे थे। इस डिसऑर्डर में बच्चा ठीक से आवाज नहीं सुन पाता है क्योंकि उसका दिमाग अलग-अलग साउंड की प्रोसेसिंग नहीं कर पाता है।

कविताएं भी लिखते हैं आदित्य चोपड़ा

शायद ही लोगों को पता हो कि आदित्य चोपड़ा कविताएं भी लिखते हैं। उनकी कुछ मशहूर कविताओं का इस्तेमाल उन्होंने अपनी फिल्मों में किया है। फिल्म ‘DDLJ’ में काजोल की बोली ‘ऐसा पहली बार हुआ है 17-18 सालों में’ आदित्य चोपड़ा ने ही लिखी थी। इसी तरह फिल्म ‘जब तक है जान’ में इस्तेमाल हुई कविता ‘तेरी आंखों की नमकीन मस्तियां’ भी आदित्य चोपड़ा ने ही लिखी थी।

इन सितारों को आदित्य ने दिया पहला मौका

आदित्य चोपड़ा ने बहुत से ऐक्टर्स को अपने प्रॉडक्शन हाउस के बैनर तले बॉलिवुड में लॉन्च किया है। इन सितारों में अनुष्का शर्मा (रब ने बना दी जोड़ी), रणवीर सिंह (बैंड बाजा बारात), परिणीति चोपड़ा (लेडीज वर्सेज रिकी बहल), अर्जुन कपूर (इश्कजादे), वाणी कपूर (शुद्ध देसी रोमांस) और भूमि पेडनेकर (दम लगा के हइशा) जैसे सफल ऐक्टर्स शामिल हैं।

रानी मुखर्जी से की है दूसरी शादी

आदित्य चोपड़ा की पहली शादी साल 2001 में पायल खन्ना से हुई थी। यह शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं सकी और 2009 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद आदित्य धीरे-धीरे ऐक्ट्रेस रानी मुखर्जी के नजदीक आ गए और साल 2014 में दोनों ने शादी कर ली।

Show More

Related Articles

Back to top button