Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

टीवी एक्ट्रेस माहिका शर्मा ने महिलाओं से की ये खास अपील, पढ़े पूरी खबर

मुंबई l टीवी एक्ट्रेस माहिका शर्मा ने Menstrual Hygiene Day पर पीरियड्स में साफ-सफाई को लेकर महिलाओं के लिए खास संदेश दिया है. महिका ने कहा कि इन दिनों में महिलाओं विशेष ध्यान रखने की जरूरत होती है. साफ सफाई का ध्यान ना रखने और इसे नजरअंदाज करने पर महिलाओं को आगे चलकर बड़ी और गंभीर बीमारियों का सामान भी करना पड़ सकता है.

माहिका शर्मा ने कहा,”मासिक धर्म स्वच्छता दुनियाभर में महिलाओं और लड़कियों के सशक्तिकरण और कल्याण के लिए महत्वपूर्ण है. पीरियड्स ज्यादातर महिलाओं के लिए तनावभरे होते हैं. लेकिन इन दिनों में स्वच्छता और साफ-सफाई रखने की बहुत जरूरत होती है. लापरवाही की, तो न केवल आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा, बल्कि यीस्ट इंफेक्शन जैसी कुछ बीमारियों का सामना भी करना पड़ सकता है. इसलिए प्राथमिकता के साथ पीरियड्स के दौरान अपने पैड को बार-बार बदलने की जरूरत है.”

महिलाओं से की खास ख्याल रखने की अपील

इसके साथ ही उन्होंने कोरोना काल में भी महिलाओं से अपना खास ख्याल रखने की अपील की. माहिका ने कहा कि कोरोना काल में घर में कामकाजी महिलाओं के ऊपर जिम्मेदारी का बोझ बढ़ गया है. पूरे परिवार का ख्याल रखने के चक्कर में वे अपने ऊपर ध्यान नहीं दे पातीं. लेकिन कोरोना काल में उन्हें भी उतनी ही देखभाल की जरूरत है. घर के पुरुष सदस्यों को घर की महिलाओं से उनकी समस्याओं को लेकर बात करनी चाहिए. कोरोना महामारी के इस दौर में हमें अपना और दूसरों का ध्यान रखने की जरूरत है.

Show More

Related Articles

Back to top button